पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अब यह सख्ती काम आएगी:जिले में 95 लोगों को पकड़ भेजा क्वारेंटाइन सेंटर, वजह- बिना काम घूमते मिले

नागौर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
नागौर. शहर में बिना काम घूमने वाले लोगों को पकड़ कर क्वारेंटाइन सेंटर ले जाती पुलिस। - Dainik Bhaskar
नागौर. शहर में बिना काम घूमने वाले लोगों को पकड़ कर क्वारेंटाइन सेंटर ले जाती पुलिस।
  • नागौर शहर में 22, डेगाना में 27, डीडवाना में 18, कुचामन में 13, मकराना में 14, लाडनूं में 10 व परबतसर में 8 लोग संस्थागत क्वारेंटाइन

महामारी रेड अलर्ट जन अनुशासन पखवाड़े के दौरान नई गाइडलाइन में जारी दिशा निर्देशों को लेकर पुलिस एवं प्रशासन ने सख्ती बरतना शुरू कर दिया है। वहीं लापरवाह लोगों के खिलाफ कार्रवाई भी शुरू हो गई है। पुलिस एवं प्रशासन ने सोमवार को गाइड लाइन को हल्के में लेकर लापरवाही बरतने वाले एवं बगैर मास्क के घूमने वालों के खिलाफ बड़े स्तर पर कार्रवाइयां हुई। पुलिस ने नागौर, डेगाना, डीडवाना, जायल, नावां, परबतसर सहित अन्य स्थानों पर नए प्रोटोकाल के तहत 95 लाेगों को संस्थागत क्वारंटीन किया गया।

चार दुकानों को भी किया सील
अनुशासन पखवाड़े के दौरान आवश्यक सेवाओं एवं वस्तुओं की दुकानों को निर्धारित समय पर खोलने की अनुमति दी गई है। जो दुकानदार बाजार में निश्चित किए हुए समय के बाद में अपनी दुकान खोलते व वस्तुऐं बेचते हुए पाए गए तो नियमानुसार सख्त कार्रवाई करते हुए दुकान को सील किया गया। सोमवार को मौलासर में 4 दुकानों को सील किया गया।

सख्ती से की गई कार्रवाई
उप पुलिस अधीक्षक नागौर विनोद कुमार ने बताया कि सोमवार को रेड अलर्ट जन अनुशासन पखवाड़े के पहले दिन पुलिस प्रशासन की ओर से कार्रवाई कर बेवजह बाहर घूमने वालों को पकड़ा गया। जो पूछने पर कोई ठोस कारण नहीं बता सके। इस पर उनको संस्थागत क्वारंटीन किया गया। जिले में विभिन्न क्षेत्रों में की गई कार्रवाई के अंतर्गत नागौर शहर में 22 लोगों को, डेगाना में 27 लोगों को, डीडवाना में 18 लोगों को तथा अन्य जगहों पर 28 लोगों को संस्थागत क्वारंटीन किया गया। इन लोगों की आरटीपीसीआर रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद ही इन्हें संस्था से छोड़ा जाएगा। मास्क नहीं लगाने वालों और सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन करने वालो के चालान काटे गए और जुर्माना लगाकर वसूली की गई।

रोल| सरकार द्वारा लागू महामारी रेड अलर्ट जन अनुशासन पखवाड़ा के पहले ही दिन सोमवार को रोल पुलिस ने सख्ती दिखाते हुए कार्यवाही की है।थानाधिकारी गणेशराम मीणा ने बताया कि बेवजह घर से बाहर घूमने पर थाना क्षेत्र के 14 जनों को पकड़कर संस्थागत क्वारेंटाइन किया गया है तथा उनकी कोरोना जांच रिपोर्ट निगेटिव आने तक वहीं रखा जाएगा। मीणा ने बताया कि इसी प्रकार सरकारी गाइड लाइंस की अवहेलना करने पर सात बाइकें सीज की गई तथा सोशल डिस्टेंसिंग के मामले में 44 चालान काटे। इस दौरान एसएचओ गणेशराम मीणा, एएसआई शिवनारायण विश्नोई आदि मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय अनुसार अपने प्रयासों को अंजाम देते रहें। उचित परिणाम हासिल होंगे। युवा वर्ग अपने लक्ष्य के प्रति ध्यान केंद्रित रखें। समय अनुकूल है इसका भरपूर सदुपयोग करें। कुछ समय अध्यात्म में व्यतीत कर...

    और पढ़ें