पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

'रन फॉर राजस्थान':राजस्थान दिवस पर 3 KM दौड़े नागौरवासी; जनप्रतिनिधि, अधिकारी और खिलाड़ियों ने भी हिस्सा लिया

नागौरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
दौड़ में हिस्सा लेने वाले लोगों पर पुष्प से वर्षा कर अभिनंदन किया गया। - Dainik Bhaskar
दौड़ में हिस्सा लेने वाले लोगों पर पुष्प से वर्षा कर अभिनंदन किया गया।

राजस्थान दिवस के मौके पर जिला कलेक्ट्रेट से राजकीय स्टेडियम तक मंगलवार सुबह 'रन फॉर राजस्थान' के तहत तीन किमी मशाल दौड़ का आयोजन किया गया। मशाल दौड़ को सुबह कलेक्ट्रेट पर एडीएम मनोज कुमार ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। दौड़ के दौरान शहर के आम नागरिक, जनप्रतिनिधि, प्रशासनिक अधिकारी व खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया। दौड़ में हिस्सा लेने वाले लोगों पर पुष्प से वर्षा कर अभिनंदन किया गया।

कलेक्टर डॉ जितेंद्र कुमार के निर्देशानुसार यह दौड़ आयोजित हुई। इस मशाल दौड़ के समापन समारोह के दौरान मुख्य अतिथि यूथ कांग्रेस जिला अध्यक्ष हनुमान बांगड़ा ने कहा कि राजस्थान वासियों के लिए यह दिन बहुत ही महत्व का दिन है। हमारे पूर्वजों ने इसे एक धरोहर के रूप में सौंपा है जिसे हमें संजोए रखना है। वहीं, इस मौके पर पार्षद गोविंद कड़वा ने कहा कि मनुष्य का स्वास्थ्य ही सबसे बड़ी पूंजी है, ऐसे में हर व्यक्ति को हर दिन अपनी दिनचर्या में दौड़ को अवश्य शामिल करना चाहिए, क्योंकि रोज दौड़ने से ही स्वस्थ रहोगे।

चिकित्सा विभाग के कर्मचारी और अधिकारी शामिल हुए
एडीईओ सुरेश कुमार सोनी व रजत खान ने बताया कि राजस्थान का निर्माण विभिन्न रियासतों के एकीकरण से हुआ है। राजस्थान की संस्कृति व विरासत के चलते देश में सबसे अलग पहचान है। जिला खेल अधिकारी भंवरा राम सियाक ने मशाल दौड़ के सफल संचालन व आयोजन में सहयोग के लिए शिक्षा विभाग, नगर परिषद, स्काउट एवं गाइड, एनएसएस, एनसीसी, पुलिस, चिकित्सा विभाग के कर्मचारी व अधिकारियों का आभार व धन्यवाद ज्ञापित किया।

वहीं, इस मौके पर वरिष्ठ अध्यापक राम प्रसाद कासनिया ने राजस्थानी गीत गाकर यहां की सभ्यता और संस्कृति का वर्णन किया। इस अवसर पर एनसीसी कैप्टन प्रेम सिंह बुगासरा, स्काउट एवं गाइड अधिकारी अशफाक खान व मीनाक्षी भाटी, संघ सचिव परमेश्वर गोदारा ने सभी खिलाड़ियों और धावक को राजस्थान दिवस पर बधाई दी। कार्यक्रम का संचालन राधेश्याम गोदारा ने किया।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- सकारात्मक बने रहने के लिए कुछ धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करना उचित रहेगा। घर के रखरखाव तथा साफ-सफाई संबंधी कार्यों में भी व्यस्तता रहेगी। किसी विशेष लक्ष्य को हासिल करने ...

और पढ़ें