बढ़ते महिला अपराधों पर NCW ने जताई चिंता:अध्यक्ष रेखा शर्मा ने डीजीपी को लिखा लेटर- राजस्थान में पिछले 6 महीने से महिलाओं व बच्चियों के साथ दुष्कर्म के मामले 30 प्रतिशत तक बढ़े, रिपोर्ट मांगी

नागौर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
केंद्रीय महिला आयोग अध्यक्ष रेखा शर्मा। - Dainik Bhaskar
केंद्रीय महिला आयोग अध्यक्ष रेखा शर्मा।

प्रदेश में बढ़ते महिला अपराध और यौन उत्पीड़न के मामलों पर केंद्रीय महिला आयोग ने संज्ञान लिया है और अपनी गहरी चिंता जताते हुए जल्द से जल्द प्रदेश में महिलाओं की सुरक्षा के लिए और ऐसे मामलों पर प्रभावी रोकथाम लगाने के लिए केंद्रीय महिला आयोग अध्यक्ष रेखा शर्मा ने डीजीपी एमएल लाठर को पत्र लिखा है।

डीजीपी एमएल लाठर को भेजे गए पत्र में लिखा गया है कि आयोग को सोशल मीडिया पर आई रिपोर्ट के माध्यम से जानकारी मिली है कि राजस्थान में पिछले छह माह में महिलाओं व बच्चियों के साथ दुष्कर्म और यौन उत्पीड़न के मामलों में 30% की बढ़ोतरी हुई है और क़रीब प्रतिदिन 19 नए मामले दर्ज हो रहे हैं। विशेष रूप से जून माह में इन मामलों में काफी बढ़ोतरी हुई है। इसको लेकर केंद्रीय आयोग को गहरी चिंता है।

प्रदेश की कानून व्यवस्था पर खड़े हो रहे है सवाल
पत्र में लिखा गया है कि प्रदेश में महिलाओं और बच्चियों के खिलाफ बढ़ते अपराध से राज्य में कानून व्यवस्था के बारे में सवाल खड़े होते है। महिलाओं व बच्चियों की सुरक्षा के लिए आपको तुरंत ऐसे अपराध पर अंकुश लगाने की भी आवश्यकता है। इसके लिए आप प्रभावी कदम भी जल्द से जल्द उठाएं। हर दिन के आधार पर पूरे प्रदेश के सभी स्तरों के पुलिस अधिकारियों को ऐसे मामलों से निपटने और अंकुश लगाने के लिए विशेष प्रशिक्षण दिया जाना चाहिए।

जल्द प्रभावी कदम उठाकर आयोग को कराए अवगत
पत्र में लिखा है कि जल्द से जल्द प्रदेश में बढ़ते महिला अपराध और यौन उत्पीड़न के मामलों पर अंकुश लगाने लिए प्रभावी कदम उठाएं और इससे केन्द्रीय महिला आयोग को अवगत कराएं। प्रदेश की प्रत्येक महिला और बच्ची को सुरक्षा प्रदान करने के हर संभव प्रयास किये जाने चाहिए।

खबरें और भी हैं...