हत्या:ताऊसर के युवक की हैदराबाद में हत्या विरोध में उतरे राजस्थानी धरने पर बैठे

नागौरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
युवक की हत्या काे लेकर हैदराबाद में प्रदर्शन करते लाेग। - Dainik Bhaskar
युवक की हत्या काे लेकर हैदराबाद में प्रदर्शन करते लाेग।

हैदराबाद में रह रहे ताऊसर के युवक की चाकू से गोदकर बेगम बाजार में हत्या कर दी गई। जानकारी अनुसार शुक्रवार को 5 बाइक पर आए पांच युवकों ने ताबड़तोड़ हमला कर दिया। इससे युवक की मौत हो गई। इस वारदात के बाद आक्रोशित राजस्थानी धरने पर बैठ गए और विरोध-प्रदर्शन किया है।

व्यापारियों एवं राजस्थानियों ने रैली निकालते हुए बाजार बंद रखे हैं और आरोपियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने की मांग रखी है। ताउसर धड़ाबास निवासी नीरज 22 पुत्र राजेन्द्र पंवार की हत्या का पूरा मामला उसकी लव मैरिज से जुड़ा हुआ बताया जा रहा है, नीरज ने सालभर पहले ही लव मैरिज की थी। लोगों ने बताया कि पीड़ित परिवार हैदराबाद में 45 साल से निवासरत है, जिनका मूंगफली का व्यापार है। नीरज ने वहां सालभर पहले स्थानीय युवती संगीता से लव मैरिज की थी।

पिता बोले- बेटे को धमकी देते थे
नीरज के पिता राजेंद्र पंवार ने बताया कि नीरज उनके साथ ही दुकान पर काम करता था। शुक्रवार को वह एक रिश्तेदार की दुकान पर गया था। हमलावरों ने पीछा कर उसकी हत्या कर दी। कई बार नीरज को जान से मारने की धमकियां भी देते थे, लेकिन नीरज ने जान की परवाह नहीं की।

पुलिस मान रही प्रेम विवाह हत्या का कारण
इस हत्या के बाद से हैदराबाद किराना मर्चेट एसोसिएशन एवं बेगम बाजार रेजिडेंशियल वेलफेयर एसोसिएशन की ओर से शनिवार को बेगम बाजार बंद रखा गया। मर्डर का विरोध करते हुए रैली निकाली गई। गोशामहल विधायक ने भी सरेआम हुए इस मर्डर को लेकर नाराजगी जाहिर की है। उन्होंने परिजनों से मिलकर उन्हें ढांढस बंधाया और पुलिस से जल्द से जल्द आरोपियों को पकड़ने की मांग की है।
घटना की जानकारी मिलते ही कई जगहों पर विरोध प्रदर्शन किए गए तथा प्रशासन को ज्ञापन देकर कार्रवाई की मांग तेज कर दी। लोगों ने बताया कि आरोपियों को जल्द गिरफ्तार किया जाकर पीड़ित परिवार को इंसाफ दिया जाए। अगर कार्रवाई नहीं की गई तो जल्द ही आंदोलन किया जाएगा।

हैदराबाद के शाह इनायत गंज पुलिस स्टेशन के इंस्पेक्टर अजय कुमार ने बताया कि शाम साढ़े 7 बजे नीरज अपने रिश्तेदार की दुकान पर बैठा था। तभी वहां बाइक पर आए 4-5 हमलावर आए और उन्होंने उस पर चाकुओं से हमला कर दिया। इसमें वह लहूलुहान हो गया, जिससे उसकी मौत हो गई। सभी आरोपी बाइक एवं स्कूटी पर सवार होकर आए। इससे पहले आरोपी बाइक सवार बाजार में बाइक पर घूमते रहे। इसका भी सीसीटीवी सामने आया है। शादी के बाद मिली धमकियों के आधार पर पुलिस ने लड़की के परिजनों पर ही मर्डर का अंदेशा जताया है। पुलिस ने बताया कि आरोपियों ने बड़ी बेरहमी से नीरज की हत्या की है। उसके सिर और सीने समेत शरीर में कई जगह पर वार किए इस वजह से उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

खबरें और भी हैं...