पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ट्रैक्टर परेड:कृषि कानूनों के विरोध और दिल्ली किसान आंदोलन के समर्थन में रालोपा की ट्रैक्टर रैली

नागौर20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
नागौर. ट्रैक्टर परेड के दौरान पुल के पास लगी लंबी कतार। - Dainik Bhaskar
नागौर. ट्रैक्टर परेड के दौरान पुल के पास लगी लंबी कतार।
  • स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट लागू करने की मांग, एडीएम को पीएम के नाम दिया ज्ञापन

केंद्र सरकार के तीन नए कृषि कानूनों को वापस लेने व कानूनों के विरोध में दिल्ली सीमा पर आंदोलन कर रहे किसानों के समर्थन में शुक्रवार को नागौर जिला मुख्यालय पर राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी की ओर से ट्रैक्टर रैली निकाली गई। खींवसर विधायक नारायण बेनीवाल व आरएलपी के जिलाध्यक्ष हनुमान भाकर के नेतृत्व में किसानों की ट्रैक्टर रैली मानासर स्थित पशु प्रदर्शनी स्थल से शुरू हुई। रैली वल्लभ चौराहा, सूफी दरगाह, नया दरवाजा, रेलवे स्टेशन होते हुए कलेक्ट्रेट पहुंची, जहां रैली का समापन हो गया। उल्लेखनीय है कि दिल्ली किसान आंदोलन के समर्थन में आरएलपी की ओर से 12 दिसंबर से शाहजहांपुर बाॅर्डर पर धरना दिया जा रहा है।

रैली के दौरान कार्यकर्ताओं ने जय जवान-जय किसान, किसान एकता जिंदाबाद जैसे नारे लगाकर कृषि कानूनों को वापस लेने की गुहार केंद्र सरकार से की। रैली में शामिल ट्रैक्टरों पर तिरंगे झंडे भी लगाए गए थे। रैली के समापन के बाद पदाधिकारियों ने एडीएम मनोज कुमार को कृषि कानूनों की वापसी के संबंध में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम ज्ञापन दिया। ज्ञापन में प्रधानमंत्री से मांग की गई है कि तीन नए कृषि कानूनों को वापस लेने के साथ-साथ स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट को भी लागू किया जाए।
रैली में किसानों ने दिखाया अनुशासन

रैली शुरू होने से पहले विधायक नारायण बेनीवाल ने कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि वे रैली के दौरान अनुशासन का पालन करें। विधायक ने कहा कि दिल्ली में 26 जनवरी को ट्रैक्टर रैली में किसानों के नाम पर हुड़दंग किया था, इस कारण से एक बार किसान आंदोलन कमजोर पड़ गया था। नागौर में रैली के दौरान शांति बनी रहे यह हमारी जिम्मेदारी है।

इसका असर भी हुआ कि रैली के दौरान शांति रही व कार्यकर्ताओं सड़क के एक किनारे पर ही ट्रैक्टर चलाए इस कारण से शहर में कहीं भी यातायात बाधित नहीं हुआ। रैली के दौरान पूर्व प्रधान रूपाराम, पूनाराम मेघवाल, अनिल बारुपाल, श्रवणराम व खीयाराम राहड़ मौजूद थे।
रालोपा के अनेक पदाधिकारी रहे रैली में मौजूद

ट्रेक्टर परेड में खींवसर विधायक नारायण बेनीवाल, हनुमान भाकर, जिलाध्यक्ष आरएलपी, अनिल बारुपाल, प्रदेश मंत्री रालोपा, पूनाराम मेघवाल पूर्व प्रधान खींवसर, रूपाराम भोबिया, पूर्व प्रधान नागौर, श्रवण राम मेहरा, खींयाराम राड़, उप प्रधान नागौर दिनेश गोदारा, जिला परिषद सदस्य व नागौर, मुंडवा, जायल के रालोपा मंडल सदस्य, सरपंच व जन प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपकी प्रतिभा और व्यक्तित्व खुलकर लोगों के सामने आएंगे और आप अपने कार्यों को बेहतरीन तरीके से संपन्न करेंगे। आपके विरोधी आपके समक्ष टिक नहीं पाएंगे। समाज में भी मान-सम्मान बना रहेगा। नेग...

    और पढ़ें