पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना:मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना में 10 अप्रैल तक हो सकेंगे पंजीयन

नागौर8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सीेएम अशोक गहलोत, फाइल फोटो। - Dainik Bhaskar
सीेएम अशोक गहलोत, फाइल फोटो।

मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना में 10 अप्रैल तक पंजीयन करवा सकेंगे। योजना के तहत 5 लाख रुपए तक का केशलैस उपचार होगा। योजना में पंजीयन ऑनलाइन होगा। पंजीकृत परिवार के सदस्य साल में 5 लाख रुपये तक का निशुल्क इलाज सरकारी व निजी अस्पतालों में करवा सकेंगे। योजना का लाभ एक मई से मिलेगा।

चिरंजीवी योजना में ई- मित्र केंद्र पर जन आधार कार्ड के जरिए ऑनलाइन पंजीयन होगा। राज्य सरकार ने जिला प्रशासन को निर्देश दिए है कि वे ग्राम पंचायत मुख्यालयों पर शिविर लगाकर लोगों को सीएम चिरंजीवी योजना में पंजीकरण करवाने के लिए प्रेरित करें।

पंजीयन के लिए जनआधार कार्ड व आधार कार्ड नंबर अनिवार्य है। मुख्यमंत्री चिरंजीवी योजना पूरे परिवार की बीमा योजना है। इसमें आयु की कोई सीमा नहीं है। योजना में परिवार के सदस्यों की संख्या की पाबंदी भी नहीं है।

कलेक्टर डाॅ. जितेन्द्र कुमार सोनी ने मंगलवार शाम को मुख्यमंत्री चिरंजीवी योजना पंजीकरण प्रक्रिया की प्रगति रिपोर्ट पर समीक्षा बैठक ली। बैठक में मौजूद कृषि विभाग के उपनिदेशक शंकरलाल को निर्देश दिए कि जिले में एक भी लघु एवं सीमांत किसान योजना में पंजीकरण से वंचित नहीं रहे। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की ओर से एनएचएम के डीपीएम राजीव सोनी ने विभाग में कार्यरत संविदा कर्मियों का डाटा प्रस्तुत करते हुए उनके पंजीयन की प्रक्रिया की रिपोर्ट दी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- ग्रह स्थिति अनुकूल है। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और हौसले को और अधिक बढ़ाएगा। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी काबू पाने में सक्षम रहेंगे। बातचीत के माध्यम से आप अपना काम भी निकलवा लेंगे। ...

    और पढ़ें