पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Nagaur
  • Reiterated The Demand For Opening Of Kendriya Vidyalayas In Merta, Bhima And Rajsamand; Union Education Minister Dharmendra Pradhan Assured Early Approval

दीयाकुमारी की केंद्रीय शिक्षामंत्री से मुलाकात:मेडता, भीम और राजसमन्द में केंद्रीय विद्यालय खोलने की मांग दोहराई; शिक्षामंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने दिया जल्द स्वीकृति का आश्वासन

नागौर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान से मुलाकात करते हुए राजसमंद सांसद दीयाकुमारी।  - Dainik Bhaskar
केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान से मुलाकात करते हुए राजसमंद सांसद दीयाकुमारी। 

राजसमन्द सांसद दीया कुमारी ने संसद के मानसून सत्र के दौरान केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान से मुलाकात कर संसदीय क्षेत्र राजसमंद में आने वाले विधानसभा क्षेत्र मेड़ता, राजसमंद और भीम में केन्द्रीय विद्यालय खोले जाने की मांग की है।

मोदी सरकार में मंत्रिमंडल फेरबदल के बाद बने नए शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान से मुलाकात करते हुए सांसद दीया कुमारी ने कहा कि केंद्रीय विद्यालयों की स्वीकृति की कार्यवाही जितनी जल्दी होगी उतना ही छात्रों को आने वाले सत्र में लाभ मिल सकेगा। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के निर्देशन में शिक्षा के क्षेत्र में अप्रत्याशित कार्य हुए है।

सांसद ने कहा कि स्कूल शिक्षा में नये कीर्तिमान स्थापित करने में केन्द्रीय विद्यालय की महत्ती भूमिका है। गुणवत्तापूर्ण शिक्षा से विद्यार्थियों का भविष्य संवर सकता है, इसके लिए जरूरतमंद क्षेत्रों में केंद्रीय विद्यालयों की स्थापना होनी चाहिए। पूरा राजसमन्द लोकसभा क्षेत्र लाभान्वित हो इसके लिए केंद्रीय विद्यालय खोलने की अनुमति मिलना आवश्यक है। केंद्रीय शिक्षा मंत्री प्रधान ने सांसद दीया कुमारी को आश्वासन देते हुए कहा कि केंद्रीय विद्यालय के माध्यम से शिक्षा के क्षेत्र का दायरा बढ़ाया जाएगा।

इसलिए जरुरी है केंद्रीय विद्यालय
मेड़ता से केंद्रीय विद्यालय की दूरी 80 किमी है, जो मेड़ता के लिए उपयुक्त नहीं है। वहीं राजसमन्द, जिला एवं संसदीय क्षेत्र का मुख्यालय भी है, तो भीम उपखंड पर पूर्व सैनिकों की संख्या बहुत है।

खबरें और भी हैं...