पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

राजनीति:कृषि विधेयक का रिव्यू जरूरी, गठबंधन टूटा नहीं है, पीएम से भी मिलेंगे, चेतावनी दी कि गठबंधन 2023 में रहेगा इसकी गारंटी नहीं है : सांसद

नागाैर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • भाजपा से गठबंधन काे लेकर भी प्रेसवार्ता में रखे विचार, सांसद ने कृषि बिल से लेकर क्राइम, गहलोत- राजे गठजोड़ और भ्रष्टाचार पर भी दोनों पार्टिंयों को घेरा

सांसद हनुमान बेनीवाल ने कृषि बिल काे लेकर अपने तेवर तीखे कर लिए है। उन्हाेंने कहा है कि कृषि विधेयक काे लेकर आरएलपी की ओर से दिल्ली में नाराजगी प्रकट की गई है। गठबंधन पूरी तरीके से टूटा नहीं है लेकिन पीएम से बात करेंगे। हालांकि उन्हाेंने भाजपा को यह भी चेतावनी दी कि गठबंधन 2023 में रहेगा या नहीं इसकी गारंटी नहीं है। नागौर में अपने आवास पर प्रेस वार्ता में उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार जाे कृषि बिल लेकर आई है उसका उन्होंने विरोध किया है।

भीलवाड़ा, कोटा भी दो दिन यात्रा करके आया और जोधपुर से भी जनप्रतिनिधि आए है। बेनीवाल ने कहा कि बीकानेर, गंगानगर, चुरू, हनुमानगढ़ आदि में किसान आंदाेलन सुगबुगाहट है। वहां जाकर किसान संगठनों से मिलूंगा। चार जिलों में जाउंगा। जो बिल आया है उसमें कंपनियों को अधिकार दे दिए गए है। इसलिए इसके रिव्यू की जरूरत है। किसान कोर्ट में भी नहीं जा सकता है।

इसलिए आरएलपी विरोध कर रही है। रिव्यू नहीं होता है तो आरएलपी विराेध करेगी। कृषि बिल काे लेकर दिल्ली में नाराजगी जताई है। पीएम के सामने नाराजगी जाहिर करेंगे। 2023 के चुनावों में गठबंधन की गारंटी नहीं है।

राजस्थान में कांग्रेस और भाजपा का गठजोड़: उन्होंने राजस्थान में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पूर्व सीएम वसुंधरा राजे के गठजोड़ के आरोपों को दोहराया। उन्होंने कहा कि इस बिल को लेकर कांग्रेस के पास विरोध करने का माद्दा नहीं है। आरएलपी ने बात दिल्ली तक पहुंचाई है। सांसद ने कहा कि स्वामीनाथन आयोग को लागू किया जाए। जिसके बाद किसानों को एमएसपी के लिए घूमना नहीं पड़ेगा। सरकार अभी तक खरीद केंद्र भी शुरू नहीं करवा पाई है। सरकार को राइडर को हटाना चाहिए। इससे किसानाें का भला हाेगा। किसान विराेधी कोई भी बिल लागू नहीं हो इसका पार्टी ध्यान रखेगी।

पुजारी परिवार में एक को नौकरी दे सरकार
सांसद हनुमान बेनीवाल ने आरोप लगाया कि पुजारी काे जला दिया गया लेकिन सरकार कोई कार्रवाई नहीं कर पाई है। 25 लाख रुपए का पैकेज देना चाहिए। किसी को परमानेंट नौकरी भी देनी चाहिए। एक परिवार संकट में है। उस इलाके में पहले भी अपराध हुए है। बारां में भी घटना हुई थी। राज्य में अपराध आम हो गया है। पुलिस को मार खानी पड़ रही है। भर्ती को लेकर आंदोलन हुआ तो सरकार ने उसे नक्सली बताया। ऐसी स्थिति में इंटेलीजेंस क्या कर रही थी। लोगों पर पुलिस ने गोली चलाई। लोग मारे गए। नागौर में तो पुलिस अपराधियों के साथ दिखती है।

वर्तमान में चार लाख खाली पद है। संविदा कर्मियों को नियमित क्यों नहीं किया जा रहा है। वसुंधरा राजे के कारण अशोक गहलोत की सरकार बची थी। सांसद बेनीवाल ने कलेक्टर और एसपी पर भी निशाना साधा। एसपी काे लेकर उन्हाेंने कहा कि पुलिस काम नहीं कर रही है। नागाैर में भाजपा ने हल्ला बाेल कार्यक्रम चलाया था। लेकिन उन्होंने कहा कि विपक्ष के रूप में अब आरएलपी ही बची है। भगतसिंह की भूमिका निभाई जाएगी। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि आरएलपी के विधायकों को पुलिस के पास वारंट होगा तो गिरफ्तार भी कर लिया जाएगा।

कानून सब जगह एक ही है। इस प्रकरण में दो केस दर्ज है। आगे कोर्ट का रूख भी किया जाएगा। आरएलपी के विधायकों को गलत तरीके से फंसाया जा रहा है। आरएलपी मजबूत हाे दाेनाें पार्टिंयां नहीं चाहती। सांसद ने दावा किया कि गठबंधन में ढाई लाख वाेट दिलाए है ताे 25 लाख वाेट वापस आरएलपी के कारण मिले भी है। उन्होंने बिना नाम लिए नागाैर में वर्तमान विधायकाें काे भी चेतावनी दी की वे आदतें सुधार ले नहीं ताे फिर विधानसभा नहीं जा सकेंगे। उन्होंने कहा कि नागाैर में चिकित्सा व्यवस्था नहीं है। मीडिया पर भी पाबंदी लगाई जा रही है। बिजली को लेकर किसान पर कार्रवाई की जा रही है।
सरपंचों ने किया सांसद का स्वागत
इधर सांसद के आवास पर सोमवार को नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने अपने आवास पर आए जोधपुर, बीकानेर व नागौर जिले के विभिन्न ग्राम पंचायतों के नव निर्वाचित सरपंचों का साफा पहनाकर अभिनंदन किया। सांसद ने कहा गांवों के विकास में जिम्मेदारी के साथ कार्य करें

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- पिछले रुके हुए और अटके हुए काम पूरा करने का उत्तम समय है। चतुराई और विवेक से काम लेना स्थितियों को आपके पक्ष में करेगा। साथ ही संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी चिंता का भी निवारण होगा...

और पढ़ें