पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Nagaur
  • RLP Supremo Beniwal Said It Is Not Possible To Leak Exam Paper Without Collusion; Government Should Get Investigation Done By CBI Or External Agency

NEET पेपर लीक मामले में साधा निशाना:RLP सांसद हनुमान बेनीवाल बोले- मिलीभगत के बिना पेपर लीक होना संभव नहीं; CBI या बाहरी एजेंसी से जांच करवाए सरकार

नागौर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल। - Dainik Bhaskar
नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल।

NEET परीक्षा 2021 का पर्चा लीक मामले को लेकर नागौर सांसद व RLP सुप्रीमो हनुमान बेनीवाल ने जिम्मेदारों पर निशाना साधा है। बेनीवाल ने परीक्षा आयोजित कराने वाली एजेंसी और इसकी प्रक्रिया से जुड़े प्रदेश सरकार के जिम्मेदारों पर दलालों से मिलीभगत के बेहद गंभीर आरोप लगाए है। उन्होंने प्रदेश में होने वाली परीक्षाओ को लेकर फैली अव्यवस्थाओं पर भी सवाल उठाए। उन्होंने राज्य सरकार से इस पूरे मामले की जांच CBI या प्रदेश के बाहरी राज्य की एजेंसी से करवाने की मांग की है।

नागौर सांसद व RLP सुप्रीमो बेनीवाल ने कहा कि परीक्षा आयोजित करवाने वाली एजेंसी व प्रदेश के जिम्मेदारों की मिलीभगत के बिना पेपर लीक होना और परीक्षा में फर्जीवाड़ा संभव नहीं है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में जिस तरह आए दिन परीक्षाओं के पेपर आउट हो रहे है, उससे मेहनत करने वाले स्टूडेंटस के सपने चकनाचूर हो रहे है। बेनीवाल ने कहा कि इस मामले में जो भी जिम्मेदार है, उनकी कड़ी उन लोगो से भी जुड़े होने की संभावना है जो जिम्मेदार ओहदे पर बैठे हैं। इसलिए मामले की जांच राज्य के बाहर की एजेंसी या CBI से करवाने की जरूरत है। क्योंकि अब भर्ती परीक्षाओं को आयोजित करवाने वाली संस्थाओं से आमजन का भरोसा उठने लग गया है।

इसके अलावा सांसद बेनीवाल ने कहा कि जिस तरह सरकार ने कोविड का हवाला देकर गृह क्षेत्र से 500 किलोमीटर दूर सेंटर दिए और परीक्षा देने के लिए समुचित बसें भी नही लगाई। उससे स्टूडेंटस के सामने संकट खड़ा हो गया और कई स्टूडेंटस की सड़क हादसों में मौत हो गई। ऐसे में सरकारी स्तर पर परीक्षाओं के आयोजन की व्यवस्थाएं भी दम तोड़ती नजर आई।

खबरें और भी हैं...