• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Nagaur
  • RLP Supremo Hanuman Beniwal Said – No Arrest Was Made Even After 13 Days, The Government Should Immediately Suspend Bhawanda SHO; If Action Is Not Taken Soon, I Will Leave The Campaign.

भावण्डा मामले में नागौर पुलिस पर गरजे बेनीवाल:RLP सुप्रीमो हनुमान बेनीवाल बोले- 13 दिन बाद भी कोई गिरफ्तारी नहीं हुई, SHO को तुरंत सस्पेंड करे सरकार, जल्द कार्रवाई नहीं हुई तो प्रचार छोड़ आऊंगा

नागौर7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
RLP सुप्रीमो व नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल। - Dainik Bhaskar
RLP सुप्रीमो व नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल।

नागौर जिले के भावण्डा क्षेत्र में 12 दिन पहले एक युवक के अपहरण और मारपीट के बाद मंगलवार को अहमदाबाद में हुई उसकी मौत के बाद बुधवार को परिजनों व ग्रामीणों ने शव को लाकर भावण्डा थाने में रख दिया है और अपनी मांगों को लेकर धरने पर बैठ गए हैं। अब इस मामले में RLP सुप्रीमो व नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल नागौर पुलिस पर जमकर बरसे हैं। एक के बाद एक 8 ट्वीट कर नागौर पुलिस की कार्यशैली पर सवाल खड़े कर दिए।

नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल के ट्वीट।
नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल के ट्वीट।

RLP सुप्रीमो व नागौर सांसद बेनीवाल ने कहा कि भावण्डा थाना क्षेत्र में एक अक्टूबर को सुनील ताडा उर्फ सोनू नामक युवक का कुछ लोगों ने संगठित होकर अपहरण करके और निर्मम पिटाई की। इसके बाद सुनसान जगह पर पटक कर चले गए। जिसका अस्पताल में इलाज के दौरान देहांत हो गया। ऐसा अमानवीय कृत्य निंदनीय है।

नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल के ट्वीट।
नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल के ट्वीट।

आरोपियों से मिली हुई है पुलिस, युवक की मौत का हो रहा था इंतजार

RLP सुप्रीमो व नागौर सांसद बेनीवाल ने कहा कि घटना के 13 दिन के बाद किसी भी अपराधी का नहीं पकड़ा जाना इस और इंगित कर रहा है कि शायद नागौर पुलिस भी इस युवक की मौत का इंतजार कर रही थी। अपराधियों में से कई लोगों की CO मुंडवा व थाना अधिकारी भावण्डा से निकटता है। इस कारण एक भी व्यक्ति की गिरफ्तारी नहीं हुई।

उन्होंने कहा कि खींवसर जैसे शांतिपूर्ण क्षेत्र में ऐसी घटना का होना चिंताजनक है। साथ ही पुलिस को इस घटना का पूर्वाभास था और पुलिस चाहती तो इस घटना को रोक सकती थी जिससे एक परिवार उजड़ने से बच जाता। मगर पुलिस मामले को अनदेखा करती रही, जो पुलिस की संवेदनशीलता पर बड़ा सवालिया निशान है।

नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल के ट्वीट।
नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल के ट्वीट।

पुलिस अधिकारियों को आरोपियों की तुरंत गिरफ्तारी के दिए निर्देश

RLP सुप्रीमो व नागौर सांसद बेनीवाल ने कहा कि मामले को लेकर डीजीपी M.L.लाठर, अजमेर रेंज आईजी एस सेंगथिर व नागौर SP अभिजीत सिंह से फोन पर बात कर घटना में लिप्त सभी आरोपियों की गिरफ्तारी करके उनके विरुद्ध कठोरतम कानूनी कार्यवाही सुनिश्वित करने के निर्देश दिए हैं।

उन्होंने राजस्थान सरकार से भावण्डा SHO को तत्काल सस्पेंड करने व मुंडवा CO को मृतक युवक के परिजनों की सभी मांगे मानने की मांग की। उन्होंने कहा कि FIR में नामजद सभी आरोपियों के साथ घटना में अन्य किसी भी व्यक्ति की भूमिका सामने आती है तो उसके विरुद्ध भी पुलिस को कानूनी कार्रवाई करने की जरुरत है।

नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल के ट्वीट।
नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल के ट्वीट।

जल्द कार्रवाई नहीं हुई तो चुनाव प्रचार छोड़ मौके पर आऊंगा
RLP सुप्रीमो व नागौर सांसद बेनीवाल ने कहा कि जिले के RLP के पदाधिकारियों को मौके पर जाने के निर्देश दिए हैं। समय रहते पुलिस ने कोई कार्रवाई नही की तो वो खुद भी उदयपुर जिले से प्रचार अभियान छोड़कर मौके पर आएंगे। उन्होंने सरकार से मृतक के परिजनों को आर्थिक पैकेज देने की मांग भी की। वहीं मृतक के परिजनों के प्रति अपनी संवेदनाएं भी जताई हैं।

युवक की मौत के बाद थाने के बाहर बैठे ग्रामीण:रोकने के लिए तैनात थी पुलिस, भीड़ दूसरे रास्ते से शव लेकर पहुंची; 12 दिन पहले बदमाशों ने युवक पर लाठी-सरियों से किया था हमला

मारपीट से घायल युवक ने 11 दिन बाद तोड़ा दम:लेनदेन विवाद में 20-25 हमलावरों ने लाठी-सरियों से किया था हमला, किडनैप कर अधमरी हालत में सड़क पर फेंक गए थे

खबरें और भी हैं...