पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

गुहार:रोल की सुवटी 15 साल से बिस्तर में है, परिजनों ने ऋण लेकर करवाया उपचार पर नहीं चल पाई अपने पैरों पर

रोलएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • परिवार की आर्थिक स्थिति खराब होने के चलते जिला प्रशासन से लगाई सहायता की गुहार, अब तक नहीं सुनी

रोल ग्राम के एक किसान परिवार के घर में 35 साल पहले बेटी का जन्म होने पर खुशी का माहौल था तथा वहीं इस बेटी की जब शादी की गई तो खुशियों के सराबोर में हर परिजन भी खुशियों के साथ झूमे थे, मगर शादी के दो साल बाद ही खुशियों में ग्रहण लग गया। रोल ग्राम की 35 वर्षीय सुवटी बीमारी से ग्रस्त पिछले 15 साल से खाट पर बिस्तरों में लेटी अपनी दर्दभरी जिंदगी जी रही है।

परिजनों ने भी उसके इलाज के लिए लाखों रुपए खर्च किए, मगर कोई फायदा नहीं मिल पाया। आर्थिक स्थिति ज्यादा अच्छी नहीं होने से अब उसका उपचार करवाने में परिजन भी लाचार है। सुवटी की 70 वर्षीय वृद्ध माता सोहनी देवी ने बताया कि इसकी शादी करने के दो साल बाद ही इसके सिर के नस में अचानक दर्द हुआ तथा यह बीमार पड़ गई और आज 15 साल से खाट में ही है। जांच करवाने पर डॉक्टरों ने सुवटी के सिर में धब्बा होना बताया। जयपुर, जोधपुर, चंडीगढ़ सहित कई जगह इलाज भी करवाया और लाखों रुपए खर्च किए गए, मगर कोई फायदा नहीं हुआ। सुवटी की नाजुक हालत देखकर अब परिजन भी हिम्मत हारने लगे है। इस सम्बन्ध में जब बात की तो रुंधे गले से मां बोली कि आज भी उसके इलाज क लिए प्रयास किया जा रहा है, मगर अब कमजोर आर्थिक स्थिति इलाज में बाधा बन रही है। भाई राजू डिडेल ने बताया कि लाखों रुपए उधार लेकर सुवटी का इलाज करवाया गया, पर उपचार नहीं हो पाया और अब हार थक कर बैठने को मजबूर हो गए है।

परिजनों ने बताया कि सुवटी गूंगी व अंधी होने के कारण उन्हें पानी पिलाने, खाना खिलाने, कपड़े बदलने, शौचादि सहित सभी कार्य उन्हें ही करवाने पड़ते हैं। हाथ जोड़ते हुए माता सोहनी देवी ने बताया कि अब जिला प्रशासन व सरकार आगे आए और उसकी बेटी का निशुल्क उपचार करवाएं।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप धैर्य व विवेक का उपयोग करके किसी भी समस्या को सुलझाने में सक्षम रहेंगे। आर्थिक पक्ष पहले से अधिक सुदृढ़ स्थिति में रहेगा। परिवार के लोगों की छोटी-मोटी जरूरतों का ध्यान रखना आपको खुशी प्र...

और पढ़ें