• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Nagaur
  • RTO Stopped The Truck And Took Bribe, Driver Made Video Secretly, Went Viral; Audio Of RTO's Plea To Get The Case Cracked Is Also Going Viral

परिवहन विभाग की चौथ वसूली:SI ने ट्रक रुकवाकर रिश्वत ली, ड्राइवर ने चुपके से वीडियो बनाकर किया वायरल; मामले को रफा-दफा कराने को लेकर अधिकारी से मिन्नते करने का ऑडियो भी वायरल

नागौरएक वर्ष पहले
RTO कर्मचारी ट्रक ड्राइवर से रिश्वत लेते हुए।

जिले की जोधपुर-खरनाल रोड पर परिवहन विभाग के सब इंस्पेक्टर और कर्मचारियों द्वारा शनिवार को एक ट्रक ड्राइवर से चौथ वसूली करने का शर्मनाक मामला सामने आया है। पुरे मामले का ट्रक ड्राइवर द्वारा वीडियों बनाया गया। जब ट्रक ड्राइवर द्वारा वीडियो बनाने की जानकारी सब इंस्पेक्टर और कर्मचारियों को लगती है तो वो दोबारा ट्रक ड्राइवर को रुकवाते हैं और उसके साथ मारपीट कर उसके मोबाइल से वीडियो भी डिलीट कर देते हैं। मामला सामने आने के बाद विभाग ने गार्ड को हटा दिया और एसआई एपीओ कर दिया है।

ट्रक ड्राइवर द्वारा वीडियो फेसबुक लाइव से बनाए जाने के चलते तब तक ये वीडियो मोबाइल गैलेरी के अलावा उसके सोशल मीडिया अकाउंट पर भी सेव हो चुका था और वहीं से वायरल कर दिया गया। अब मामले में जिला कलेक्टर जितेंद्र सोनी ने सब इन्स्पेक्टर व सभी कर्मचारियों के खिलाफ विभागीय जांच के आदेश दे दिए हैं।

परिवहन विभाग की चौथ वसूली से ट्रक ड्राइवर परेशान था, वीडियो बनाने की ठानी
ट्रक ड्राइवर देवाराम लेगा ने बताया कि वो पिछले काफी समय से यहां हो रही चौथ वसूली से परेशान था। इसलिए उसने पहले से ही मोबाइल में फेसबुक लाइव शुरू कर उसका पूरा वीडियो बनाने की ठान ली थी। SI शिवनारायण भादू की गाड़ी देखकर उसने 50 रुपए बाहर निकाल लिए और कर्मचारी के ट्रक रुकवाते ही उसे दे दिए।

फंसने का अंदेशा हुआ तो दोबारा पहुंचे, ट्रक ड्राइवर को पीटा और वीडियो किया डिलीट
इस दौरान अचानक कर्मचारियों को उनका रिश्वत लेते हुए का वीडियो बनाए जाने का अंदेशा हुआ तो वो वापस दौड़कर ट्रक चालक के पास पहुंचे और उससे बिल्टी और बिल ले लिया। इस दौरान खुद SI शिवनारायण भादू ड्राइवर का मोबाइल छीनने के लिए उसके पीछे भागते हैं पर वो किसी तरह दूर भाग जाता है। इसके बाद परिवहन विभाग के कर्मचारी जैसे तैसे कर ट्रक ड्राइवर को पकड़ लेते हैं और उसके साथ मारपीट करते हुए वीडियो डिलीट कर देते हैं और वहां से निकल जाते हैं।

RTO की मिन्नतों का ऑडियो भी हुआ वायरल
वीडियो वायरल होने के साथ साथ दो ऑडियो भी वायरल हो रहे हैं, जिनमें SI भादू पीएस कलवाणिया नाम के व्यक्ति से फोन पर मामले को रफा-दफा करवाने के लिए अपने कैरियर की दुहाई दते हुए मिन्नते करता है। इस ऑडियो में वो ट्रक ड्राइवर से रिश्वत लेने की बात भी कबूल करता सुनाई दे रहा है।

खबरें और भी हैं...