स्कूलों में भरेंगे 394 शिक्षकों से पद:दो दिनों में 394 नव चयनित शिक्षकों को स्कूल आवंटन, पहले 386 को देंगे पदस्थापन

नागौरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जिला मुख्यालय के हवाई पट्टी के पास के स्थित कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय में चली दो दिवसीय काउंसलिंग के जरिए नव चयनित 394 अभ्यर्थियों को रिक्त पदों वाली स्कूलों का आंवटन किया गया। जिले में प्राथमिक व उच्च प्राथमिक स्कूलों में रिक्त चल रहे पदों पर 386 नवचयनित शिक्षकों की सूची को अनुमोदन के बाद 1 या 2 जून को पदस्थापन आदेश जारी किए जाएंगे। काउंसलिंग में शामिल हुए 8 अभ्यर्थियों की बाहरी राज्यों की डिग्री होने के चलते उनका पदस्थापन आदेश डिग्री की जांच के बाद ही होंगे।

दरअसल, दूसरे दिन काउंसलिंग प्रक्रिया सुबह साढ़े 9 बजे शुरू होकर तीन बजे तक चली। जिसमें 190 नव चयनित पुरुष शिक्षक अभ्यर्थी शामिल हुए। बुलाए गए शत प्रतिशत अभ्यर्थी काउंसलिंग में पहुंचे।सभी को काउंसलिंग के जरिए रिक्त पदों वाली स्कूलों का आवंटन कर दिया गया। दरअसल, लेवल-1 के 403 नव चयनित अभ्यर्थियों को निदेशालय की तरफ से नागौर जिला आवंटित किया गया था।

उनमें से शेष 9 में से 4 दिव्यांग अभ्यर्थियों का सर्टिफिकेट सत्यापन नहीं हो पाया। वहीं बाकी खेल से जुड़े होने के कारण उनकी डिग्री की जांच को लेकर रिपोर्ट निदेशालय स्तर पर भिजवाई गई है। वहीं 394 नव चयनित शिक्षक अभ्यर्थियों के लिए काउंसलिंग प्रक्रिया आयोजित की गई।

अब काउंसलिंग में शामिल हुए शिक्षक अभ्यर्थियों के लिए जिला प्रमुख की अध्यक्षता में बैठक होगी और नव चयनित शिक्षकों की सूची का अनुमोदन किया जाएगा और संबंधित विकास अधिकारी के पास सूची भिजवाई जाएगी। जहां से आवंटित स्कूलों में पदस्थापन आदेश जारी होंगे।

खबरें और भी हैं...