• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Nagaur
  • Scissors Penetrated The Eyes Of The Innocent, The Senses Of The Family Members: While Playing, The Sharp Part Sunk Up To 6 Cm, The Doctors Removed It In 10 Minutes

मासूम की आंख में घुसी कैंची, परिजनों के उड़े होश:खेलते वक्त नुकीला हिस्सा 6 सेंटीमीटर तक धंसा, डाॅक्टरों ने 10 मिनट में निकाला

नागौर9 महीने पहले

एक बच्चे की आंख में खेलने के दौरान कैंची घुस गई। बच्चे को छटपटाता देख परिजनों के होश उड़ गए। उसे किसी तरह अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने 10 मिनट में कामयाबी के साथ बच्चे की आंख में धंसी कैंची बाहर निकाल ली। मामला नागौर शहर का। बच्चे की आंख की रोशनी सही-सलामत है।

बच्चे के परिजन बेहद खौफ में, चीखने लगा था मासूम

दरअसल, सोमवार देर रात को 3 साल का बच्चा गजेंद्र घर में खेल रहा था। खेलने के दौरान ही उसने कैंची उठा ली, जिसका नुकीला हिस्सा उसकी आंख में करीब 6 सेंटीमीटर तक धंस गया। बच्चा दर्द के मारे तुरंत चीखने लगा। यह देखकर परिजनों के चेहरे पर हवाइयां उड़ने लगी। बच्चे को गंभीर हालत में फौरन अजमेर के जेएलएन अस्पताल ले जाया गया। वहां पर आई स्पेशलिस्ट डॉक्टर देवेंद्र शर्मा ने बच्चे की आंख का ऑपरेशन किया और सर्जरी कर उसकी आंख से सफलतापूर्वक कैंची निकाल दी।
परिजन काफी डरे हुए थे, पहले खून रोका, फिर निकाली कैंची
पोस्ट सर्जरी के बाद बच्चा पूरी तरह से ठीक हो गया है। परिजनों को ध्यान रखने की सलाह दी है। डॉ. देवेंद्र शर्मा ने बताया कि परिजन काफी डरे हुए थे। आंख के निचले हिस्से में 6CM तक कैंची घुसी हुई थी। एस्किलेरा को जबरदस्त डैमेज किया हुआ था, लेकिन गनीमत थी कि आंख को किसी तरह का नुकसान नहीं हुआ था। पहले खून को रोका गया और इसके बाद कैंची को बाहर निकाला गया।