पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मीटिंग:स्काउट गाइड की समीक्षा बैठक हुई

नागौर6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिला कलेक्टर व स्टेट कमिशनर ने विद्यालय संचालन को लेकर दिए निर्देश

जिला कलेक्टर व स्टेट कमिशनर स्काउट डॉ जितेंद्र कुमार सोनी की अध्यक्षता में बुधवार को स्काउट एवं गाइड की समीक्षा बैठक आयोजित की गई। बैठक में कलेक्टर डाॅ. जितेन्द्र कुमार सोनी ने कहा कि मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी स्काउट गाइड गतिविधि को प्रत्येक विद्यालय में संचालित करने के लिए विशेष प्रयास करें। उन्होंने कहा कि जिस ब्लाॅक में सर्वाधिक विद्यालयों को पंजीकृत किया जाएगा, उसका सी.ओ. स्काउट गाइड मूल्यांकन करेंगे।

इसके बाद संबंधित सीबीईओ और पीईईओ को बेस्ट स्टार अवार्ड प्रदान करने की अभिशंषा की जाएगी। कलेक्टर ने मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी एवं जिला शिक्षा अधिकारी को निर्देश दिए कि आगामी 5 से 15 अक्टूबर तक जिले की समस्त विद्यालयों का निरीक्षण अभियान चलाया जाए। इसके लिए पूरी कार्ययोजना मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारियों एवं ट्रेनिंग कौंसलरों, स्थानीय संघ सचिवों व प्रभारी सहायक जिला कमिश्नर स्काउट गाइड के माध्यम से करवाकर निर्धारित प्रपत्र में रिपोर्ट जिले के सी.ओ. स्काउट एवं गाइड नागौर को 20 अक्टूबर तक अनिवार्यतः भिजवाई जाए।

डाॅ. सोनी ने निर्देश दिए कि सभी विद्यालयों में स्काउट एवं गाइड यूनिट लीडर प्रशिक्षित होना अनिवार्य है, जिन विद्यालयों में ऐसा नही है तो संबंधित संस्था प्रधान की यह जिम्मेदारी होगी कि एक अध्यापक/अध्यापिका को प्रशिक्षण के लिए नाम जिले के स्काउट गाइड कार्यालय में भिजवाएं।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज घर से संबंधित कार्यों को संपन्न करने में व्यस्तता बनी रहेगी। किसी विशेष व्यक्ति का सानिध्य प्राप्त हुआ। जिससे आपकी विचारधारा में महत्वपूर्ण परिवर्तन होगा। भाइयों के साथ चला आ रहा संपत्ति य...

और पढ़ें