पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

बैठक:प्रभारी सचिव ने ली जिला स्तरीय अधिकारियों की समीक्षा बैठक

नागौर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • काेरोना रहा मुख्य मुद्दा, विभागों के अधिकारी रहे मौजूद

राज्य के उद्योग सूक्ष्म लघु एवं मध्यम उद्यम विभाग एवं राजकीय उपक्रम एवं अप्रवासी भारतीय विभाग के प्रमुख शासन सचिव तथा नागौर के जिला प्रभारी सचिव नरेश पाल गंगवार ने शनिवार को जिला स्तरीय अधिकारियों की समीक्षा बैठक ली।

जिला प्रभारी सचिव नरेश पाल गंगवार ने कोविड-19 की रोकथाम व इसके संक्रमण से अब तक पॉजिटिव पाए गए मरीजों के उपचार हेतु अपनाए गए मैनेजमेंट सिस्टम की प्रगति रिपोर्ट मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी से ली। कलेक्टर डॉ जितेंद्र कुमार सोनी की मौजूदगी में हुई इस समीक्षा बैठक में जिला प्रभारी सचिव गंगवार ने निर्देश दिए कि कोरोना की रोकथाम के बचाव को लेकर सुपर स्प्रेडर्स ग्रुप की अधिक से अधिक सैंपलिंग की जाए।

जिला प्रभारी सचिव ने राजकीय जेएलएन अस्पताल के प्रमुख चिकित्सा अधिकारी को निर्देश दिए कि वे आरटी-पीसीआर लैब में कोरोना सैंपल जांच का दायरा प्रतिदिन 1000 तक पहुंचाने का प्रयास करें। जिला प्रभारी सचिव ने पेयजल सप्लाई व्यवस्था को सुचारू रखने के साथ-साथ नागौर लिफ्ट नागौर लिफ्ट पेयजल परियोजना के तहत चल रहे कार्यों को समय पर पूरा करने का निर्देश दिए।

गंगवार ने अधीक्षण अभियंता अजमेर विद्युत वितरण निगम लिमिटेड से विद्युत सप्लाई व्यवस्था में गुणात्मक सुधार लाने, लोड को कम करने के लिए विद्युत सब स्टेशनों की क्षमता बढ़ाने और प्रधानमंत्री कुसुम योजना से भी किसानों को लाभान्वित करने के लिए गाइडलाइन के मुताबिक काम करने के निर्देश दिए।

प्रभारी सचिव नरेश पाल गंगवार रीको के जिला स्तरीय अधिकारी को वर्तमान में विकसित औद्योगिक क्षेत्र में उद्यमियों को आवश्यक सुविधाएं मुहैया करवाने और उनकी समस्याओं का निराकरण करने के निर्देश दिए। जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जवाहर चौधरी ने मनरेगा के तहत नागौर जिले में 1 लाख 71 हजार से अधिक ग्रामीणों को रोजगार दिया गया है।

जिला प्रभारी सचिव की बैठक में जिला पुलिस अधीक्षक श्वेता धनखड़, अतिरिक्त जिला कलेक्टर मनोज कुमार, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ सुकुमार कश्यप, जिला रसद अधिकारी पार्थ सारथी, अजमेर विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के अधीक्षण अभियंता आर. बी. सिंह, जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के अधीक्षण अभियंता भंवरा राम चौधरी, महिला एवं बाल विकास विभाग के उपनिदेशक दुर्गा सिंह उदावत, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के सहायक निदेशक रामदयाल, जिला खेल अधिकारी भंवर सियाग, उपनिदेशक कृषि विस्तार हरजी राम चौधरी वह जिला वन अधिकारी ज्ञानचंद सहित विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद थे.

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में आपका महत्वपूर्ण योगदान रहेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आने से राहत महसूस होगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा और कई प्रकार की गतिविधियों में आज व्यस्तता बनी...

और पढ़ें