• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Nagaur
  • Seeing The Dance, The Parents Kept Them Locked In The Room For 12 Days, There Was Also A Beating; Now Gauri's Bold Dance Is Making People Crazy

गांव की छोरी गौरी नागौरी कैसे बनी 'इंडियन शकीरा':डांस करता देख मम्मी-पापा ने 12 दिन तक कमरे में रखा बंद; अब दिलजीत का रिकॉर्ड तोड़ रहे वीडियो

नागौरएक वर्ष पहलेलेखक: मनीष व्यास
  • कॉपी लिंक

राजस्थान, हरियाणा, दिल्ली और यूपी सहित पूरे नॉर्थ इंडिया में इंडियन शकीरा के नाम से फेमस डांसर गौरी नागौरी जमकर धूम मचा रही है। स्टेज परफॉर्मेंस में गौरी की दिलकश अदाएं और बोल्ड मूव्स लोगों को पागल कर रहे हैं। उनकी बोल्डनेस के कारण कई बार विवाद भी खड़ा हुआ है। हाल के दिनों में यूपी के जौनपुर में उमड़े लोग उनका डांस देख इस कदर पागल हुए कि स्टेज पर चढ़ने और गौरी को देखने के लिए आपस में ही भिड़ गए। नौबत यहां तक पहुंच गई कि प्रोग्राम को अधूरा छोड़ बाउंसरों को कड़ी मशक्कत कर गौरी को वहां से निकालना पड़ा था।

गौरी नागौरी ने महज 9 साल की उम्र में ही डांस सीखना शुरू किया था।
गौरी नागौरी ने महज 9 साल की उम्र में ही डांस सीखना शुरू किया था।

राजस्थान के नागौर जिले के मेड़ता शहर की रहने वाली 24 साल की तस्लीमा बानो को ही गौरी नागौरी के नाम से जाना जाता है। डांस की दुनिया की इंडियन शकीरा के नाम से मशहूर हैं। कोरोनाकाल के बाद डांस शो को करने अनुमति मिलने के बाद एक बार फिर गौरी के चर्चे शुरू हो गए हैं। गौरी नागौरी ने अपने कामयाब जीवन के सफर के कई किस्से दैनिक भास्कर से शेयर किए। उनकी कहानी संघर्ष, जुनून और रोमांच से भरी हुई है। गौरी ने बताया कि राजस्थान PWD में उसके वालिद नूर मोहम्मद थे। उनसे उसको बहुत प्यार था। साल 2010 में उनके इंतकाल के बाद वो डिप्रेस्ड होकर एक साल तक डांस की दुनिया से दूर चली गई थी। बमुश्किल वह सदमे से बाहर आईं और फिर से डांस की दुनिया में लौटीं।

तस्लीमा बानो (गौरी नागौरी) की मां उनके डांस से हमेशा खफा रहती थीं।
तस्लीमा बानो (गौरी नागौरी) की मां उनके डांस से हमेशा खफा रहती थीं।

पहली बार डांस करते देखा तो मम्मी-पापा ने 12 दिन तक कमरे में बंद रखा

गौरी नागौरी ने बताया कि वो कोलंबिया की इंटरनेशनल डांसर शकीरा को खुद की आइडल मानती थीं। शकीरा को फॉलो करते-करते ही डांस शुरू किया था। डांस कभी भी उनके लिए आसान नहीं रहा। उन्होंने बताया कि एक बार एक घरेलू कार्यक्रम में उसे नाचता देखकर मां बेगम और पिता नूर मोहम्मद इतना नाराज हो गए कि उन्होंने उसे तकरीबन 12 दिनों तक कमरे में बंद रखा। वो नहीं मानी, तो उसकी जमकर पिटाई की गई।

2018 में गौरी नागौरी का राजस्थानी गाना ले फोटू ले काफी हिट रहा था।
2018 में गौरी नागौरी का राजस्थानी गाना ले फोटू ले काफी हिट रहा था।

स्कूल प्रोग्राम में डांस में मिला पहला स्थान तो पिता करने लगे सपोर्ट
गौरी नागौरी ने बताया कि एक बार मेड़ता शहर के अपने स्कूल के कल्चरल प्रोग्राम में डांस परफॉर्म करना था। तब वह आठवीं में पढ़ती थीं। इसी प्रोग्राम में उसके पापा नूर मोहम्मद भी आए थे। डांस परफॉर्मेंस के बाद उसे पहला स्थान मिला और वहां जमकर तालियां बजीं। टीचर्स से लेकर वहां मौजूद हर किसी ने पापा के सामने डांसिंग टैलेंट की तारीफ की। इसके बाद नूर मोहम्मद उनके डांस को सपोर्ट करने लग गए। मां बेगम को डांस करना पसंद नहीं था।

गौरी नाचे नागौरी नाचे गाने ने दिलाई थी पहचान।
गौरी नाचे नागौरी नाचे गाने ने दिलाई थी पहचान।

'गौरी नाचे नागौरी नाचे' सॉन्ग ने राजस्थान में मचाया था तहलका

गौरी नागौरी के शुरुआती दिनों में उनके 'गौरी नाचे नागौरी नाचे' सॉन्ग और इस में किए उनके डांस ने राजस्थान में तहलका मचा दिया था। इसके बाद लोग उनके दीवाने हो गए थे। हर प्रोग्राम में गौरी नागौरी के डांस की फरमाइश शुरू हो चुकी थी। इसी के बाद मेड़ता की तस्लीमा को उनकी रील लाइफ में उनके फैन्स गौरी नागौरी नाम से ही जानने लगे। इस गाने में उनके डांस ने उन्हें एकाएक सुपरस्टार बना दिया था। इसके बाद तो गौरी ने सुपरहिट डांस सॉन्ग की लम्बी फहरिस्त खड़ी कर डाली। मौजूदा दौर में नॉर्थ इंडिया के लोगों में सुपरहिट हरियाणवी डांसर सपना चौधरी से भी ज्यादा गौरी नागौरी का क्रेज है।

डांस सॉन्ग घाघरो ने इस साल मचाई थी धूम।
डांस सॉन्ग घाघरो ने इस साल मचाई थी धूम।

सन्नी चौधरी के साथ गौरी की जोड़ी हरियाणा में मचा रही धूम
इन दिनों गौरी नागौरी हरियाणवी फिल्म इंडस्ट्रीज के फेमस एक्टर, रैपर, सिंगर, प्रोड्यूसर और डांसर सन्नी चौधरी के साथ जोड़ी बनाकर डांस से आग लगा रही है। उनके एक के बाद एक सुपरहिट डांस सॉन्ग आ रहे हैं। इसी साल 8 मई को रिलीज हुए उनके डांस सॉन्ग 'घाघरों' ने रीजनल म्यूजिक इंडस्ट्री में एक ही दिन में 16 मिलियन से ज्यादा व्यूज के साथ विश्व रिकॉर्ड को ब्रेक कर दिया था। उनसे पहले ये रिकॉर्ड पंजाबी सिंगर दिलजीत दोसांझ के सॉन्ग के नाम था।

डांसिंग की दुनिया की सुपर स्टार है गौरी नागौरी।
डांसिंग की दुनिया की सुपर स्टार है गौरी नागौरी।
गौरी नागौरी की हर अदा लोगों को करती है पागल।
गौरी नागौरी की हर अदा लोगों को करती है पागल।