पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्यक्रम:शहर में शनिवार को महात्मा गांधी पुण्यतिथि पर हुए अनेक आयोजन

मूण्डवा3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मूण्डवा. तहसीलदार गांधी जी के आदर्शों पर चलने के लिये लोगो को  उद्बोधन देते हुए। - Dainik Bhaskar
मूण्डवा. तहसीलदार गांधी जी के आदर्शों पर चलने के लिये लोगो को उद्बोधन देते हुए।
  • गांधी की पुण्यतिथि पर दी श्रद्धांजलि

शहर में शनिवार को महात्मा गांधी की पुण्यतिथि मनाई। इस अवसर पर शहर के सरकारी कार्यालयों में कार्यक्रम आयोजित किए गए। वहीं इस मौके पर मूंडवा तहसीलदार पेमाराम चौधरी ने गांधी चौक स्थित महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माला व पुष्प अर्पित की। दो मिनट का मौन रखकर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी।

वहीं इस मौके पर मूंडवा तहसीलदार पेमाराम चौधरी ने गांधीजी के आदर्शों के बारे में बताया। इस दौरान शिक्षकों ने महात्मा गांधी के पद चिन्ह पर चलने के लिए युवाओं को प्रेरित किया। इस दौरान पूर्व तहसीलदार पेमाराम चौधरी, मूंडवा पटवारी रामविलास चौधरी, रामाकिशन मुंडेल, संपत गेपाला, महिंद्र सैन सहित कई लोग उपस्थित रहे।

निंबोला कला| शनिवार को पूरे भारतवर्ष में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्यतिथि मनाई और इस अवसर पर अनेक प्रकार के कार्यक्रमों का भी आयोजन हुआ। इसी प्रकार निंबोला पंचायत भवन में सरपंच संघ अध्यक्ष शिवलाल डीया द्वारा महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर गांधीजी के चित्र पर पुष्प हार पहनाकर दीप प्रज्वलित करके और मौन धारण करके कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया।

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी पुण्य तिथि शनिवार को गांधी चौक सर्किल पर मनाई गई। इस मौके पर स्थानीय नागरिकों की ओर से महात्मा गांधी के चित्र पर पुष्प हार पहनाकर 2 मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि अर्पित की गई।

इस मौके पर गांधी दर्शन जिला संयोजक जगदीशनारायण शर्मा नेतृत्व गांधी चौक पर आयोजित कार्यक्रम में उन्होंने ने कहा कि हमें महात्मा गांधी के लिए सिद्धांतों को अपनाकर सत्य और अहिंसा का मार्ग अपनाना चाहिए। इस मौके पर पूर्व विधायक रामचंद्र जारोड़ा, एसडीएम कांशीराम चौहान, ब्लाक अध्यक्ष नंदकुमार अग्रवाल, जिला बार एसोसिएशन अध्यक्ष हेमाराम बेड़ा, जिला उपाध्यक्ष श्याम सुन्दर सोमाणी, जिला सचिव गोपाल हटीला, मोहनराम माली, दौलत राम सहित अनेक कार्यकर्ता मौजूद रहे।

मौलासर| शनिवार को तोषीणा के महात्मा गांधी अंग्रेजी माध्यमिक विद्यालय में गांधी की पुण्यतिथि शनिवार को शहादत दिवस के रूप में मनाई गई। प्रधानाचार्य मंगा राम बिजारणिया ने कहा कि गांधीजी सद्भाव, शालीनता, सहिष्णुता व अहिंसा के प्रतिमूर्ति थे। वह विश्व में महामानव के अवतार थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आपका संतुलित तथा सकारात्मक व्यवहार आपको किसी भी शुभ-अशुभ स्थिति में उचित सामंजस्य बनाकर रखने में मदद करेगा। स्थान परिवर्तन संबंधी योजनाओं को मूर्तरूप देने के लिए समय अनुकूल है। नेगेटिव - इस...

    और पढ़ें