पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

दरगाह में तकरीर:सिद्दीक अकबर के सिद्धांतों पर चलने का किया आह्वान

रोलएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • मौलाना मो.इरफान फैजानी ने तकरीर पेश की, अकीदतमंदों ने लिया भाग

खलीफा-ए-अव्वल हजरत अबूबकर सिद्दीक की याद में शुक्रवार रात को दरगाह शरीफ में जश्न-ए-सिद्दीक ए अकबर’ मनाया गया। इस प्रोग्राम की शुरुआत हाफिज मो.रफीक द्वारा तिलावते कुरान से की गई। अनीसुद्दीन सिद्दीकी ने ‘तेरी रहमत का तलबगार हूं मोला’ हम्द पढी.., बासनी के नातख्वां रजब अली ने उम्दा अंदाज में नात व मनकबत सुनाकर सभी को भाव-विभोर कर दिया।

मौलाना मो.इरफान फैजानी ने तकरीर करते हुए कहा कि सिद्दीके अकबर ने हर मोर्चे पर नबी मुहम्मद सल्लल्लाहु अलैहे वसल्लम का साथ दिया और जान माल, औलाद सब नबी के नाम पर कुर्बान कर दिया। हमें भी सिद्दीके अकबर के सिद्धांतों को अपने जीवन में अपनाना चाहिए। इस दौरान जुब्बा मुबारक की जियारत करवाई गई तथा सभी ने अमन, चैन व खुशहाली की दुआएं की। इस अवसर पर मौलाना फुरकान अली, शब्बीर आलम, इकबाल नूरी, कारी साजिद अली, हाफिज शाहनवाज, हामीद हुसैन, युसुफ अली, मो. साजिद, अब्दुल लतीफ़, मो. शरीफ, अनीसुद्दीन सिद्दीकी, मो. अल्ताफ सिद्दीकी सहित बड़ी संख्या में अकीदतमंद मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए कोई उपलब्धि ला रहा है, उन्हें सफल बनाने के लिए आपको दृढ़ निश्चयी होकर काम करना है। कुछ ज्ञानवर्धक तथा रोचक साहित्य के पठन-पाठन में भी समय व्यतीत होगा। ने...

    और पढ़ें