पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सटोरियों पर कार्रवाई:ढाणी में बैठकर चला रहे थे आईपीएल क्रिकेट का सट्टा, तीन गिरफ्तार, 12 लाख का हिसाब भी मिला

नागौर11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
नागौर. जब्त किया गया लैपटॉप व मोबाइल। - Dainik Bhaskar
नागौर. जब्त किया गया लैपटॉप व मोबाइल।
  • रात को सदर थाना पुलिस ने की कार्रवाई, जिले में अनेक जगहों पर चल रहे हैं सट्‌टे, कार्रवाई की जरूरत

कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच जिले में कर्फ्यू जैसे हालात हैं। बावजूद जुआरियों एवं सटोरियों के हौसले बुलंद हैं। ये अपनी चांदी कूटने से बाज नहीं आ रहे हैं। हालात ये हैं की पुलिस की लगातार कार्रवाइयों के बावजूद आईपीएल क्रिकेट का सट्टा थमने का नाम नहीं ले रहा है। सटोरिए चोरी छिपे बड़े स्तर पर आईपीएल क्रिकेट के सट्टे में लिप्त हैं। इसके चलते यह सट्टा बाजार थमता हुआ नहीं दिख रहा है।

रविवार रात सदर थाना पुलिस ने अमरपुरा के पास कायमखानियों की ढाणियों से तीन सटोरियों के गिरफ्तार किया। जो बड़े स्तर पर और लंबे समय से आईपीएल क्रिकेट सट्टे के कारोबार में लिप्त थे। पुलिस ने इन सटोरियों के कब्जे से मोबाइल, एलईडी सहित अन्य सामग्री के अलावा करीब 12 लाख का हिसाब किताब भी बरामद किया।

सदर सीआई नंदकिशोर ने बताया कि रात दस बजे मुखबीर से सूचना प्राप्त हुई कि इलाके के कायमखानियों की ढाणी में बढ़े स्तर पर क्रिकेट का सट्टा बाजार चल रहा है। इस सूचना पर पुलिस जाप्ते के साथ मौके पर पहुंची और वहां से कोतवाली थाना इलाके के बच्चा खाड़ा निवासी इकबाल उर्फ कुची 28 पुत्र सुगन खां कायमखानी, खान साहबों का मोहल्ला बच्चा खाड़ा निवासी अल्ताफ 18 पुत्र पप्पू खां कायमखानी, डुकोसी निवासी सद्दाम 21 पुत्र कालू खा को गिरफ्तार किया गया।

जबकि मौके से एक एलईडी, डिस टीवी सेटअप बॉक्स, कलर पेटी, लाइट बोर्ड, टीवी रिमोट, माइक, केलकूलेटर, दो हिसाब की डायरियां, चार मोबाइल, चार जीओ के फोन के कीपेड, एक आईटेल कीपेड, एक लेपटॉप बरामद किया गया। इसके अलावा 39 रुपए की नकदी व 12 लाख का हिसाब भी बरामद किया गया। पुलिस ने आरोपियों से सट्‌टे को लेकर गहनता से पूछताछ भी की। इससे पूर्व भी जिले में सट्‌टे पर पुलिस की ओर से कार्रवाई की जा चुकी है।

कोतवाली के अलावा कई थाना इलाकों में बड़े स्तर पर संचालित है सट्टा: मेड़ता में पुलिस ने 30 अप्रैल को आईपीएल क्रिकेट सट्टा पकड़ा और मौके से 74200 रुपए की नकदी बरामद की गई। इसके अलावा मौके से लोढ़ों की पोल मेड़तासिटी निवासी सचिन सोनी पुत्र धर्मी चन्द सोनी, धर्मी चन्द पुत्र शंकरलाल, पुराना थाना के सामने निवासी प्रतीक पुत्र छोटू लाल जांगिड़, विष्णुसागर रोड़ निवासी दीपक पुत्र दिनेश सोनी, न्यू ब्रह्मपुरी कॉलोनी निवासी नितेष जोशी पुत्र चन्द्र शेखर को गिरफ्तार किया गया था।

इससे पहले 26 अप्रैल को मकराना पुलिस ने सनी पुत्र दीपक चतुर्वेदी निवासी अजमेर, जितेंद्र पुत्र जेठानंद ज्ञानचंदानी निवासी अजमेर व राजेंद्र कुमार पुत्र जेठानंद सिंधी निवासी मकराना को गिरफ्तार किया और इनके कब्जे से 15 लाख 88 हजार 900 रुपए का हिसाब मिला था। इसके अलावा जिले के सदर, रोेल, कुचामन एवं लाडनूं तथा कुचेरा व मूण्डवा में बड़े स्तर पर आईपीएल क्रिकेट का कारोबार संचालित है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

    और पढ़ें