पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जरूरतमंदों काे बांट रहे स्वेटर और जैकेट:पिता की प्रेरणा से शुरू किया समाज सेवा का काम, शहर के युवाओं को भी साथ लिया

नागाैर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

शहर के युवा विभिन्न क्षेत्राें से जुड़े हुए है जाे सेवा कार्य भी कर रहे है। इंद्रा काॅलाेनी निवासी जितेंद्र टाक लंबे समय से समाज की सेवा में जुटे हुए है और सर्दी के दिनाें में जरूरतमंदाें की सेवा कर रहे है। हाल ही में उन्हाेंने स्वेटर और कंबल भी वितरित किए थे। टाक बताते है कि अपने पिता ओमप्रकाश टाक की प्रेरणा से वे समाज सेवा कर रहे है। साल 2010 से सामाजिक कार्याें मेें जुटे है। वर्ष 2013-14 में ‘‘राजस्थान का गौरव नागौर‘‘ नाम से स्मारिका का संकलन कर प्रकाशित करवाई थी। जिसमें हर प्रकार की जानकारी शामिल की गई थी।

सामाजिकता से दूर हटी आज की युवा पीढ़ी के लिए यह स्मारिका मार्गदर्शक का कार्य किया। इससे जाे अाय हुई उसे भी मूक-बघिर बच्चों के लिए पोशाकें वितरण की गई है। इसके अलावा टाक ने बेटी-बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान, स्वच्छता अभियान में भी भागीदारी निभाई है। विधवा पेंशन योजनाओं का लाभ दिलवाने में भी टाक ने भूमिका निभाइ।

वर्तमान में सहयोग एवं उपहार योजना के तहत बी.पी.एल., अन्त्योदय और आस्था कार्डधारी परिवार की आर्थिक रूप से कमजोर विधवा महिलाओं की पुत्रियों के विवाह के लिए आर्थिक सहायता प्रदान कर सम्बल प्रदान किया जाता है। इसके अलावा गर्मी के मौसम में पक्षियों के लिए चुगा पात्र व पानी के परिण्डे लगाए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से उत्साह में वृद्धि होगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी विजय हासिल...

    और पढ़ें