4.8 डिग्री सेल्सियस पारा गिरा, गर्मी से राहत:दोपहर में रही तेज धूप, तेज हवाओं के साथ शाम को भी छाए रहे बादल

नागौरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मौसम ने शनिवार को अपना रूख बदला। सुबह ठंडी हवाएं चलने से मौसम सुहावना रहा, वहीं भरी दोपहर को आंधी के साथ तेज धूप ने लोगों को परेशान रखा, लेकिन तेज हवाओं ने आमजन को गर्मी से राहत भी दी। आसपास के जिलों में हुई हल्की बूंदाबांदी से जिलेभर में सुबह ठंडी हवाओं का दौर चला। मौसम में ठंडक घुली और तापमान में भी गिरावट आई। शहर में ज्यूस व ठंडे पेयजल की दुकानों पर लोगों की भीड़ देखने को मिली। किसी ने आइसक्रीम तो किसी ने गन्ने का ज्यूस पीकर शरीर काे ठंडक पहुंचाई।

मौसम विभाग के अनुसार आगामी दिनों में बरसात के आसार है। शहर का अधिकतम तापमान 41 डिग्री तथा न्यूनतम 28.8 डिग्री सेल्सियस रहा। पिछले दिन शुक्रवार की तुलना में शनिवार को अधिकतम तापमान में 4.8 डिग्री तथा न्यूनतम में 1.8 डिग्री सेल्सियस तापमान की गिरावट दर्ज की गई। साथ ही दिनभर आसमान में बादल छाए रहे।

साथ ही हुनमानगढ़, झुंझुनूं, सीकर, अलवर, दौसा, जयपुर, चुरू, श्रीगंगानगर और आसपास के क्षेत्रों में मेघ गर्जन के साथ 30 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चली तेज हवाओं के साथ कहीं हल्की वर्षा तो कहीं बूंदाबांदी होने की संभावना बताई गई। साथ ही उत्तर पूर्व जिलों में कहीं कहीं ओलावृष्टि होने की संभावना भी जताई गई।

पारा गिरा तो पक्षियों को भी कुछ राहत
रोल. गर्मी के मौसम में तापमान गिरा तो पश-ुपक्षी भी राहत की सांस लेने लगे। मौसम में मोर और माेरनियां नृत्य करती दिखी। शाम को भी मौसम में ठंडक होने से वन्यजीवों को राहत मिली। नागौर शहर के पास ही सोमणा गांव में अपनी प्यास बुझाने के लिए पानी के स्त्रोत के पास मोर पहुंचे।

खबरें और भी हैं...