ऑनर किलिंग को लेकर माली समाज में रोष:तेलंगाना गवर्नर और CM के नाम ज्ञापन, बोले- फरार आरोपियों को जल्द गिरफ्तार करें

नागौर3 महीने पहले
माली समाज के प्रतिनिधि जिला कलेक्टर पीयूष समारिया को ज्ञापन सौंपते हुए। - Dainik Bhaskar
माली समाज के प्रतिनिधि जिला कलेक्टर पीयूष समारिया को ज्ञापन सौंपते हुए।

लव मैरिज के बाद नागौर के युवक नीरज पंवार उर्फ बंटी (22) की हैदराबाद में सरे बाजार हत्या के बाद से ही पूरे देश के माली समाज में भारी रोष है। तेलंगाना में धरने- प्रदर्शनों के बाद अब राजस्थान में भी जगह-जगह माली समाज के लोग घटना को लेकर विरोध जाता रहे है। सोमवार को नागौर में भी माली समाज तीन गांव न्यात ने जिला कलेक्टर पीयूष समारिया को तेलंगाना गवर्नर, तेलंगाना CM और होम मिनिस्टर के नाम ज्ञापन सौंपकर मामले में जल्द और कड़ी कार्रवाई की मांग की है। माली समाज तीन गांव न्यात ने बताया कि अभी तक दो मुख्य आरोपी फरार है। पुलिस उन्हें जल्द गिरफ्तार करे और सख्त कार्रवाई करते हुए कोर्ट में चालान पेश करें। ताकि न्याय में देरी न हों।

माली समाज तीन गांव न्यात प्रतिनिधि ज्ञापन सौंपने कलेक्ट्रेट पहुंचे।
माली समाज तीन गांव न्यात प्रतिनिधि ज्ञापन सौंपने कलेक्ट्रेट पहुंचे।

राष्ट्रीय फुले ब्रिगेड के हेमंत टाक सैनी ने बताया कि नागौर के ताउसर निवासी नीरज पंवार पुत्र राजेन्द्र पंवार परिवार सहित हैदराबाद स्थित बेगम बाजार में व्यवसाय करता था और वहीं रहता था। पिछले साल उसने वहीं की स्थानीय युवती संजना से लव मैरिज की थी। इसके चलते संजना के परिजन नीरज से नाराज थे। संजना ने ढाई महीने पहले नीरज के बेटे को भी जन्म दिया था। संजना के भाइयों ने 20 मई को बेगम बाजार में सरेआम नीरज की हत्या कर दी। इसके विरोध में दो दिन बेगम बाजार बंद भी रहा। इस मामले में कुल 6 आरोपियों में से अब तक 4 आरोपी ही पकडे गए हैं। अभी भी दो मुख्य आरोपी फरार हैं।

राष्ट्रीय फुले ब्रिगेड के हेमंत टाक सैनी ने बताया कि माली समाज तीन गांव न्यात ने कलेक्टर पीयूष समारिया को तेलंगाना गवर्नर, तेलंगाना CM और होम मिनिस्टर के नाम ज्ञापन सौंपकर मामले में फरार आरोपियों को जल्द गिरफ्तार करने व कड़ी कार्रवाई की मांग की है। अगर जल्द ही आरोपी नहीं पकडे़ गए तो नागौर और राजस्थान में भी माली समाज बड़ा आंदोलन करेगा।

हैदराबाद ऑनर किलिंग, बेटा हुआ तो घर जाने-आने लगे पति-पत्नी:बच्चे को देख चिढ़ते थे साले, 15 दिन पहले बनाई मर्डर की प्लानिंग

नागौर के युवक की हैदराबाद में ऑनर किलिंग:जान बचाकर भागा, पत्नी के भाई मारते हुए लाए; बोले- दूसरी लड़कियां भागने लगीं

लव मैरिज के बाद सरेबाजार मर्डर:नागौर के युवक की हैदराबाद में हत्या, सिर-सीने पर चाकू से ताबड़तोड़ वार