पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विरोध:शिक्षकों का विरोध, बीएलओ को आधार सीडिंग से मुक्त करें सरकार, शिक्षक संघ शेखावत ने किया प्रदर्शन

नागौरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

राजस्थान शिक्षक संघ शेखावत द्वारा प्रांतीय आह्वान पर सोमवार को जिला मुख्यालय पर विभिन्न मांगों को लेकर प्रदर्शन किया गया। शिक्षक व कर्मचारी विरोधी नीतियों के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए शिक्षकों ने ज्ञापन सौंपे। जिलाध्यक्ष अर्जुन राम लोमरोड़ ने बताया कि मुख्य सचिव के गैर शैक्षिक कार्यों आदेश के विपरीत विभिन्न जिलों में बीएलओ को वन नेशन वन राशनकार्ड की आधार नम्बर सीडिंग के लिए लगाया गया है।

80 प्रतिशत शिक्षक बीएलओ है। ऐसे में संघ द्वारा गैर शैक्षिक कार्य से मुक्त न करने पर कार्य बहिष्कार की चेतावनी दी है। साथ ही राज्य में जारी स्थानांतरण प्रकिया में तृतीय श्रेणी शिक्षकों के स्थानांतरण पर रोक जारी रखने से कर्मचारियों में रोष है, संघ तृतीय श्रेणी शिक्षकों के स्थानांतरण पर रोक को हटाने की मांग की। उपशाखा अध्यक्ष ओमप्रकाश सेन ने बताया कि कोरोना महामारी के दौरान शिक्षकों के 16 दिन का वेतन कटौती कर दी गई।

ऐसे में शिक्षकों ने दीपावली बोनस के साथ बकाया भुगतान व प्रति माह वेतन कटौती बंद करने की मांग की गई। प्रदर्शन के दौरान रामनिवास धेड़ू, नानूराम गोदारा उपशाखा अध्यक्ष लाडनूं, हरजीत काला मंत्री उपशाखा नागौर, हजारी राम पूनियां, नवीन परिहार, लोकेश निरजनी, महावीर काला, दिलीप बिश्नोई, देवेन्द्र कुड़ी, संजय कुमार व्यास कार्यालय मंत्री सहित शिक्षकों ने कोविड-19 गाइडलाइन अनुपालना के साथ भाग लिया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन उन्नतिकारक है। आपकी प्रतिभा व योग्यता के अनुरूप आपको अपने कार्यों के उचित परिणाम प्राप्त होंगे। कामकाज व कैरियर को महत्व देंगे परंतु पहली प्राथमिकता आपकी परिवार ही रहेगी। संतान के विवाह क...

और पढ़ें