पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

शिलान्यास:शिक्षक बच्चों को संस्कृति का पाठ पढ़ाएं : मुरावतिया

हरनावांएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • गेहड़ा कलां गांव के सरकारी स्कूल में विधायक कोष से स्वीकृत कक्षा कक्ष का शिलान्यास हुअा

राउमावि गेहड़ा कलां में मकराना विधायक रूपाराम मुरावतिया ने विधायक कोष से स्वीकृत कक्षा कक्ष का शिलान्यास किया। विधायक रूपाराम मुरावतिया ने अपने विधायक कोष से 5 लाख 40 हजार रुपये विद्यालय में कक्षा कक्ष के लिए स्वीकृत किए थे। विद्यालय में कक्षा कक्ष के लिए गुरुवार को विधिवत रूप से पूजा अर्चना करके नींव का पत्थर रखा गया।

विद्यालय प्रबंधन एवं ग्रामीणों द्वारा विधायक मुरावतिया एवं अतिथियों का अभिनंदन किया गया। शाला प्रधान हनुमानराम एवं ग्रामीणों ने बताया कि विद्यालय में बच्चों के लिए टीन शेड बनाने की जरूरत है। विधायक मुरावतिया ने कहा कि शिक्षक बच्चों को नैतिकता के साथ साथ भारतीय संस्कृति और सभ्यता का पाठ पढ़ाये। बचपन की नींव से तैयार हो रही नई पीढ़ी को संस्कृति का भान होना जरूरी है।

उन्होंने विद्यालय में टीन शेड बनाने के लिए 3 लाख रुपए की घोषणा की। साथ ही सरपंच प्रतिनिधि छोटूराम डारा ने ग्राम की समस्याओं से संबंधित विधायक मुरावतिया को ज्ञापन सौंपा, जिसमें बिजली, पानी, सड़क आदि प्रमुख मुद्दे थे। जिनके समाधान बाबत विधायक ने आश्वासन दिया कि जल्द पूरा किया जाएगा। इसी क्रम में विधायक मुरावतिया का ग्राम जसवंतपुरा में भी स्वागत किया गया।

ग्रामीणों की पेयजल से संबंधित समस्या बताने पर विधायक मुरावतिया ने नया नलकूप निर्माण की घोषणा की। इस अवसर पर पं.स. सदस्य ओंकार सिंह किरडोलिया, प्रेम प्रकाश मुरावतिया, महेंद्र गिटाला, रघुनाथ गोदारा, बीरमाराम बाबल पूर्व सरपंच, राम नारायण शर्मा, संस्था प्रधान हनुमान राम, विष्णु चंद्र शुक्ला, आसाराम, धर्माराम तेतरवाल एवं जसवंतपुरा में लादूराम बाबल, सुगनाराम सुंदरिया, रामरघुनाथ, जयराम पांडर, हरिराम बाबल, देवाराम बाबल, मानसिंह राठौड़ आदि मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच द्वारा कुछ समय से चल रही परेशानियों का हल निकलेगा। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अगर किसी कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही चल र...

    और पढ़ें