पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Nagaur
  • The 50 year old Man Had Not Yet Got The Corona Vaccine, Explained To The Sarpanch And Took Him To The Center And Then Reversed; After All, Blindfolded And Vaccinated By Engaging In Talk

VIDEO देखिए, कैसे भगाया वैक्सीन का डर:50 साल के व्यक्ति ने डर के कारण नहीं लगवाया था टीका; सरपंच समझाकर सेंटर पर ले गए, आंख पर पट्टी बांधी और बातों में उलझाकर लगवाई वैक्सीन

नागौर2 महीने पहले
सफेड बडी ग्राम में सुरेशसिंह की आंखों पर पट्टी बांधकर वैक्सीन लगाई गई।

कोरोना महामारी के इस भयावह दौर में हर ओर डर का अजीब सा माहौल बना हुआ है। इससे हर व्यक्ति किसी न किसी प्रकार प्रभावित हुआ है। खौफ और डर के इस माहौल में काेराेना की वैक्सीन ने लोगों को सुकून और जिंदगी को नई उम्मीद दी है। लेकिन आज भी कई लाेग अफवाहों के भरोसे वैक्सीनेशन से किनारा करते नजर आ रहे है।

ऐसा ही एक मामला जिले की ग्राम पंचायत सफेड बडी मुख्यालय स्थित आईटी सेवा केन्द्र में टीकाकरण के विशेष अभियान में देखने काे मिला। सफेड बडी निवासी 50 साल के सुरेश सिंह ने टीके के डर के चलते अब तक टीका नहीं लगवाया था। इसकी जानकारी मिलने पर शुक्रवार काे सफेड बडी सरपंच नरेन्द्रसिंह राठाैड़ समझाइश कर सुरेशसिंह काे टीके के लिए आईटी सेंटर पर लेकर आए।

सरपंच नरेन्द्र सिंह यहां सुरेश सिंह को लेकर ताे आ गए मगर डर की वजह से वह टीके के लिए तैयार नहीं हुए और लगवाने से मना कर दिया। आखिरकार सुरेश सिंह ने सरपंच और मेडिकल स्टाफ से कहा कि में मेरी आंखों से टीका लगते नहीं देख सकता हूं। इस पर सरपंच राठाैड़ व ANM सराेज ने सुरेशसिंह से समझाइश करते हुए उसकी आंखाें पर पट्टी लगाकर उसे इधर-उधर की बातों में उलझाते हुए वैक्सीन लगा दी। इस दाैरान सुरेश सिंह काे किसी प्रकार की तकलीफ नहीं हुई।

इनपुट : राकेश शर्मा (बूड़सू)

खबरें और भी हैं...