पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

चोर दूल्हन:दलालों ने करवाई थी शादी, तीन दिन बाद ही गहने नगदी व मोबाइल लेकर घर से गायब हो गई दुल्हन

नागौर18 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • नागौर शहर का मामला, छह नामजद आरोपियों के खिलाफ कोतवाली थाने में मामला हुआ दर्ज

एक युवक से शादी करने के तीसरे ही दिन विवाहिता घर से जेवरात, नकदी तथा मोबाइल लेकर फरार हो गई और इसकी ससुराल पक्ष को भनक तक नहीं लगी। जब बीच के दलालों से सम्पर्क किया तो हकीकत सामने आई उनके साथ षड्यंत्र हुआ है। इस पर मामला जब थाने पहुंचा तो कोतवाली थाना पुलिस ने 6 जनों को नामजद किया है।

पुलिस के अनुसार शहर के काठडिय़ा का चौक सत्यनारायण मंदिर निवासी परिवादी गिरीराज पाराशर पुत्र नंद किशोर ने आरोपी पोस्ट ऑफिस के पीछे कालों का मोहल्ला पुष्कर अजमेर निवासी सरोज पाराशर पत्नी किशन गोपाल, पाली के आनंदपुर कालू कृष्ण मोहल्ला निवासी कृष्ण मुरारी पुत्र जगदीश प्रसाद, अजमेर में अजय नगर रोड भगवानगंज निवासी सरोज शर्मा पत्नी कालूराम, उत्तर प्रदेश में सोनभद्र परगना के गौरवा निवासी राजेन्द्र पुत्र शिवनाथ पाण्डया, यूपी के सोनभद्र जिले में डुमरिया पोस्ट कैथी निवासी उमाशंकर पुत्र रघुनाथ, सोनभद्र जिले में कूदरी पोस्ट लीलासी निवासी मीरा पाण्डेय पुत्री महेन्द्र के खिलाफ धोखाधड़ी एवं षड्यंत्र रचने का आरोप लगाया है।

ऐसे झांसे में फंसाया
परिवादी की बहन पार्वती का ससुराल पुष्कर में है। उसके पास में सरोज पाराशर का घर है, जिससे पार्वती की पहचान है। आरोपी सरोज ने परिवादी की बहन से कहा कि वह उसके भाई गिरिराज की शादी करवा देगी। उसके पाली में रिश्ते में भाई कृष्ण मुरारी हैं जिन्होंने अब तक कई शादियां करवाई हैं।

तभी सरोज ने 3 लड़कियों के आने व उनको देखने की बात बताई। इस तरह आरोपी पार्वती को अपनी बातों में फंसाकर अपने साथ ले गई और लड़कियों को दिखाया। इनमें से मीरा नाम की लड़की को पसंद किया गया। शादी की बातें हुई तो आरोपी नागौर पहुंचे और शादी की कार्रवाई हुई।

आरोपी मीरा के आने का देते रहे झांसा
शादी के ठीक तीन दिन बाद मीरा बगैर कुछ बताए घर से निकल गई। जो अपने साथ कुछ नकदी, जेवरात तथा मोबाइल लेकर निकली। परिजनों ने उसको कई जगह देखा भी था। इसके बाद बीच के सदस्यों ने बताया कि वो आ जाएगी। लेकिन कई दिनों तक नहीं आई। मामला दर्ज कर लिया गया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें