पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Nagaur
  • The Central Government Is Doing A Derailment On The Interests Of The Farmers Of The Country, This Is Not Fair: Chaudhary

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

किसान आंदोलन:देश के किसानों के हितों पर केंद्र सरकार कर रही कुठाराघात, यह उचित नहीं: चौधरी

नावां सिटी/चौसला2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • किसान बचाओ-देश बचाओ आन्दोलन की शुरुआत, सीसी सड़क का शिलान्यास भी किया

नावां उपखण्ड की ग्राम पंचायत जाब्दीनगर में बुधवार को राजस्थान सरकार के उपमुख्य सचेतक व विधायक महेन्द्र चौधरी ने सीसी सड़क का शिलान्यास किया। इस अवसर पर महेन्द्र चौधरी ने किसान बचाओ भारत बचाओ आन्दोलन की शुरुआत की। चौधरी ने ग्रामीणों व किसानों से बात करते हुए कहा कि किसान इस देश की रीढ़ की हड्डी है।

बिना किसान के देश की अर्थव्यवस्था का चलना मुश्किल है लेकिन देश के प्रधानमंत्री इस बात पर ध्यान नहीं दे रहे हैं। राजस्थान सरकार के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की ओर से राष्ट्रपति को पत्र लिखकर किसानों की समस्या से अवगत करवाने व बिल पर चर्चा करने का समय मांगा गया। लेकिन राष्ट्रपति की ओर से कोई जवाब नहीं दिया गया।

केन्द्र सरकार अपने निजी व्यापारियों को लाभ पहुंचाने के लिए किसानों के हितों पर कुठाराघात कर रही है। राजस्थान सरकार किसानों के आन्दोलन का समर्थन करती है। कांग्रेस सरकार की ओर से हमेशा किसानों का विशेष ध्यान रखा गया है। मेरे कार्यकाल में हमेशा उपखण्ड में विकास की गंगा बही है। शिलान्यास समारोह व जनसुनवाई के शुभारंभ पर गांव जाब्दीनगर के वरिष्ठ लोगों की ओर से उपमुख्य सचेतक महेन्द्र चौधरी, सरपंच मंजू देवी, पूर्व उप प्रधान केसाराम लोरा, कांग्रेस जिला कमेटी उपाध्यक्ष माधवप्रसाद धूत, नगर अध्यक्ष बाबूलाल बजाज, सरपंच संघ अध्यक्ष प्रतिनिधि जस्साराम सहित अन्य सरपंचों का माला व साफा पहनाकर स्वागत किया गया।

कार्यक्रम के दौरान सड़क शिलान्यास पट्टिका का अनावरण किया गया। इस अवसर पर नागेन्द्र चौधरी, राधेश्याम गुर्जर, अशोक शर्मा, बजरंगी ग्रुप के अध्यक्ष संदीप यादव, अरविंद साहू, महेन्द्र पारीक, मूलचंद सैनी गुढा सहित अन्य लोग मौजूद रहे। जनसुनवाई में लोगों ने बताई समस्याएं- शिलान्यास कार्यक्रम के पश्चात उपमुख्य सचेतक व विधायक महेन्द्र चौधरी की ओर से जनसुनवाई का आयोजन किया गया। जिसमें लोगों ने बिजली, पानी, सड़क सहित अन्य समस्याओं से अवगत करवाया। जिस पर चौधरी की ओर से संबंधित अधिकारियों से समस्या का समाधान करवाने का आश्वासन दिया गया।

जनसुनवाई के दौरान उपखण्ड अधिकारी ब्रह्मलाल जाट, विकास अधिकारी रामनिवास जाट, विद्युत निगम के सहायक अभियंता हरिमोहन मीणा, जलदाय विभाग के सहायक अभियंता बच्चूसिंह, मुख्य ब्लॉक चिकित्सा अधिकारी धर्मेंद्र देवंदा सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

    और पढ़ें