• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Nagaur
  • The Collision Between The Van And The Truck Of The Family Going To Ajmer Jiyarat; Death Of Two Brothers, Their Wives And Daughter

नागौर के राणासर में हादसा:अजमेर जियारत करने जा रहे परिवार की वैन व ट्रक की भिड़ंत; दो भाई, उनकी पत्नियां और बेटी की मौत

नागौर/राजलदेसर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पिचक गई वैन। - Dainik Bhaskar
पिचक गई वैन।
  • राजलदेसर के 2 सगे भाइयों का परिवार अजमेर दरगाह जा रहा था
  • 3 बेटियां गंभीर घायल, इनमें एक 6 साल की

हनुमानगढ़-किशनगढ़ मेगा हाईवे स्थित राणासर गांव में शनिवार देर शाम वैन व ट्रक में आमने-सामने भीषण भिड़ंत हो गई। दर्दनाक हादसे में दो सगे भाइयों, उनकी पत्नियों व एक बेटी की मौत हो गई। तीन बेटियां गंभीर घायल हो गई। वैन सवार राजलदेसर का परिवार अजमेर में जियारत करने व घूमने जा रहे था।

जानकारी के अनुसार कपड़ा व्यापारी इस्माइल (55) पुत्र नथू खां, उसकी पत्नी जरीना (47), पुत्री मुस्कान (19), तमन्ना (17), छोटा भाई मो. हुसैन (50), छोटे भाई की पत्नी नसीम (45), छोटे भाई की पुत्री नाजमीन (14) व अक्षा (6) निवासी वार्ड 16, राजलदेसर वैन से अजमेर दरगाह में जियारत करने व घूमने के लिए जा रहे थे। इसी दौरान मेगा हाईवे पर शाम करीब साढ़े सात बजे सामने से आ रहे ट्रक व वैन की भिड़ंत हो गई। वैन सवार इस्माइल, मो. हुसैन, जरीना, नसीम व नाजमीन की मौके पर ही मौत हो गई।

दर्दनाक हादसा, वैन में फंस गए शव

हादसे में मुस्कान, तमन्ना, अक्षा गंभीर रूप से घायल हो गई। घायलों का कुचामन अस्पताल में इलाज चल रहा है। दुर्घटना के बाद घटनास्थल पर मौजूद लोगों ने शवों को गाड़ी से निकाला और निजी वाहनों से घायलों को कुचामन अस्पताल पहुंचाया। शवों को कुचामन मोर्चरी में रखवाया है। जानकारी मिलने पर कुचामन व नावां पुलिस भी मौके पर पहुंची। पालिकाध्यक्ष आसिफ खान, तहसीलदार कुलदीप चौधरी भी अस्पताल पहुंचे।

कपड़ा व्यापारी दोनों भाइयों का परिवार हर साल जुलाई-अगस्त में जाता है अजमेर जियारत करने

हादसे में कपड़ा व्यापारी भाइयों सहित परिवार के पांच सदस्यों की मौत की सूचना मिलते ही राजलदेसर में माहौल गमगीन हो गया। परिवार के साथ कस्बे के लोग भी सूचना सुनकर स्तब्ध रह गए। सूचना आने के बाद मृतकों के घर के आसपास की गलियों में सन्नाटा पसर गया। जानकारी के अनुसार इस्माइल व मो. हुसैन परिवार सहित इसी मौसम में जुलाई-अगस्त के महीने में अजमेर जियारत करने और घूमने के लिए जाते है। शनिवार को भी परिवार को लोग वैन में रवाना हुए। अजमेर पहुंचने से पहले ही हादसे में पांच लोगों की मौत हो गई।

मृतक इस्माइल व मो. हुसैन के तीन भाई अनवर, बाबूलाल व महबूब हैं। इस्माइल व मो. हुसैन के बेटे 10 दिन पहले ही अजमेर जाकर आए थे, इसलिए अब साथ नहीं गए : जानकारी के अनुसार इस्माइल व मो. हुसैन के बेटे 10 दिन पहले ही अजमेर जाकर आए थे। इसलिए उनके बेटे शनिवार को उनके साथ नहीं गए। दोनों भाई, उनकी पत्नियां व बेटियां ही गई थीं।

कुचामन के अस्पताल में हर कोई सेवा में जुटा

दुर्घटना में पांच लोगों की मौत और घायलों को अस्पताल लाने की सूचना पाकर शहर से सामाजिक संस्थाएं व भामाशाह अस्पताल पहुंच गए। लोगों ने पीड़ित परिवार की मदद के लिए हर संभव मदद की। उधर, प्रत्यक्षदर्शियों ने किसी घायल का फोन लेकर मृतकों के परिवार को सूचना दी। इस पर परिवार के लोग भी कुचामन पहुंच गए।

सीएम गहलोत ने ट्वीट कर जताई संवेदनाएं

हादसे के बाद सीएम अशोक गहलोत ने ट्विटर पर संवेदनाएं प्रकट की हैं। सीएम ने लिखा-नागौर के कुचामन सिटी क्षेत्र में हुए सड़क हादसे में 5 लाेगों की मृत्यु अत्यंत दुखद है। मेरी संवेदनाएं शोकाकुल परिजनों के साथ हैं। ईश्वर उन्हें इस बेहद कठिन समय में संबल प्रदान करें। सीएम ने घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य की भी कामना की है।

खबरें और भी हैं...