दान-पुण्‍य:गौ सेवकों ने 26 लाख रु. व 1 बीघा भूमि दान दी

सोयला19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
भजन संध्या के दौरान भजन प्रस्तुत करते हुए कलाकार। - Dainik Bhaskar
भजन संध्या के दौरान भजन प्रस्तुत करते हुए कलाकार।
  • नागड़ी में बाबा रामदेव गौशाला सेवा समिति व समस्त ग्रामीणों द्वारा आयोजन, गौवंश के लिए चारा भी भेंट

जिले में गायों की रक्षा करने और उनके लिए दान करने वालों की कमी नहीं है। जिले में हो रहे अलग अलग आयोजनों में लोगों की ओर से अनेक प्रकार के दान किए जा रहे है जिनमें लोग बढ़चढ़ कर भाग ले रहे है। लोग अपनी आस्था के अनुसार दान कर रहे है और अपने भाव प्रकट कर रहे है।

नागड़ी गांव स्थित गंगाराम महाराज की प्याऊ के पास बाबा रामदेव गौशाला में मंगलवार रात्रि को गौ माता के नाम विशाल भजन संध्या का आयोजन हुआ। जिनमें बाबा जोगेश्वर धाम के पुजारी श्याम नाथ व भोलेनाथ व मुकेश वैष्णव नागौर द्वारा गणेश वंदना गुरु वंदना के साथ भजन संध्या की शुरुआत की।

इस दौरान भजन संध्या में डॉक्टर ओम मुंडेल डिगरना ने प्रस्तुति दी। इस दौरान उन्होंने गौ सेवा करने को लेकर गो भक्तों व ग्रामीणों को प्रेरित किया। इस दौरान भजन संध्या का लोगों ने देर रात तक सुनने का आनंद लिया। बड़ी तादाद में ग्रामीण उपस्थित रहे वहीं भजन संध्या में गोदान राशि वह एक बीघा जमीन गायों के लिए दी गई।

वही भामाशाह व दानदाताओं ने बढ़ चढ़कर भाग लिया। इस दौरान 26 लाख 71 हजार रुपए व 35 ट्रॉली सूखा चारा सहित 1 बीघा जमीन शेरा राम सियाग के परिवार की ओर से गौशाला के लिए जमीन दान की। वही भजन संध्या में गोदान में की घोषणा हुई। बाबा रामदेव गौशाला समिति के कार्यकर्ताओं व ग्रामीणों ने कार्यक्रम की व्यवस्था बनाए रखने को लेकर ओम मुंडेल ने धन्यवाद ज्ञापित किया।

गौरतलब है कि जिले में इससे पहले डेगाना, परबतसर सहित अनेक स्थानों पर हुए भजन संध्या के आयोजनों में लोगों ने लाखों रुपए दान में दिए है। महिलाएं अपनी ओर से भी दान दे रही है। गायों के लिए युवा कार्यक्रमों का आयोजन कर रहे है और भजन संध्या का आयोजन कर रहे है। कार्यक्रम में भजन सुनने के लिए आस पास के अनेक लोग कार्यक्रम की जगह आकर दान दे रहे है। हाल में हुए भजन संध्या के आयोजनों में ग्रामीणों ने 50 से 60 लाख रुपए और सवा करोड़ रुपए तक दान में दिए है।

खबरें और भी हैं...