11.50 लाख रुपए की लूट झूठी निकली:महंगे शौक पूरे करने और कंपनी के गबन के रुपए उतारने रची साजिश, दोस्तों को भी लुटेरा बनाया

नागौर5 महीने पहले
पुलिस गिरफ्त में तीनों दोस्त।

नागौर के डेगाना में दो दिन पहले खाद-बीज कंपनी इंडियन एग्रो सेल्स के मैनेजर रामेश्वर राव से 11.56 लाख रुपए लूट झूठी निकली है। इस कहानी में उसके दो दोस्त में शामिल थे। डेगाना पुलिस ने खुलासा करते हुए बताया कि आरोपी मैनेजर रामेश्वर ने अपने महंगे शौक पूरे करने और कंपनी के गबन किए गए रुपयों सहित अन्य कर्जा उतारने के लिए लूट का ये पूरा प्लान रचा था। इस प्लान में उसने अपने दो दोस्तों को भी शामिल किया था। फिलहाल तीनों आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। जांच की जा रही है।

डेगाना CO नंदलाल सैनी ने बताया कि आरोपी मैनेजर रामेश्वर ने प्लान को सक्सेस करने के लिए दो दोस्तों राजू पुत्र गंगाराम चौधरी निवासी दासावास और महेंद्र पुत्र घासीराम चौधरी निवासी सूरजगढ़ का सहारा लिया। उसने एक दिन पहले राजू और महेंद्र को डेगाना स्थित अपने कमरे पर बुलाया। शराब पार्टी और अय्याशी का लालच देकर झूठी लूट के इस गुनाह में शामिल होने के लिए तैयार कर लिया था।

पुलिस पूछताछ में सामने आया कि प्लान के मुताबिक़ रामेश्वर सोमवार सुबह कंपनी का पेमेंट अपने घर छोड़कर खाली बेग और मिर्च पाउडर लेकर दूकान पर आया था। इसके बाद मिर्च पाउडर उसने राजू और महेंद्र को दे दिया। राजू और महेंद्र मिर्च पाउडर लेकर अलग बाइक से बैंक के रास्ते पर चले गए। रामेश्वर का इंतजार करने लगे।

रामेश्वर पेमेंट जमा कराने के बहाने कोऑपरेटिव बैंक पहुंचा। वहां इधर-उधर की बातें कर वापस बाहर निकल गया। थोड़ा आगे जाकर सुनसान जगह देखकर रुक गया। वहां प्लान के मुताबिक़ पहले से तैयार राजू और महेंद्र बाइक लेकर आए। उसकी पीठ पर मिर्च पाउडर फेंककर भाग गए। उनके जाने के बाद रामेश्वर ने अपनी बाइक नीचे गिरा दी। इसके बाद अपनी आंखों में मिर्च पाउडर गिरने का कह चिल्लाने लग गया था।

फिलहाल मामले की जांच की जा रही है और तीनों गिरफ्तार आरोपी रामेश्वर राव, राजू चौधरी और महेंद्र चौधरी से पूछताछ की जा रही है।