पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सकारात्मक वार्ता:वरिष्ठ शिक्षकों का तबादले को लेकर चल रहा धरना किया गया समाप्त

निंबोला कला4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

तबादलों की मांग को लेकर राजस्थान वरिष्ठ शिक्षक संघ, रेस्टा के बैनर तले शहीद स्मारक जयपुर में दो दिनों से चल रहा वरिष्ठ शिक्षकों का धरना शिक्षामंत्री गोविंद डोटासरा से वार्ता के बाद समाप्त हो गया है। राजस्थान वरिष्ठ शिक्षक संघ रेस्टा के प्रदेशाध्यक्ष भैरूराम चौधरी ने बताया कि रेस्टा के प्रदेश संरक्षक सुरेंद्र सहारण के नेतृत्व में प्रतिनिधि मण्डल से शिक्षामंत्री की सकारात्मक वार्ता हुई।

वार्ता में मंत्री ने आचार संहिता के बाद फरवरी में वरिष्ठ शिक्षकों के तबादले करने का सौ प्रतिशत आश्वासन दिया। साथ ही वरिष्ठ अध्यापक से व्याख्याता डीपीसी की काउंसलिंग के बाद रिक्त होने वाली तीन हजार पोस्टों को भी तबादलों से भरा जाएगा।

नागौर जिलाध्यक्ष लक्ष्मण राम काला ने बताया कि उप्रावि में प्रधानाध्यापक पद द्वितीय श्रेणी समकक्ष के पद पर भी वरिष्ठ अध्यापकों के तबादले करने, विवेकानंद मॉडल स्कूलों व महात्मा गांधी अंग्रेजी माध्यम विद्यालयों में कार्यरत वरिष्ठ अध्यापकों सहित सभी प्रकार के वरिष्ठ शिक्षकों में से तबादलों के इच्छुक वरिष्ठ शिक्षकों के भी तबादले करने पर शिक्षामंत्री ने सहमति प्रकट की।

प्रतिनिधि मण्डल में प्रदेशाध्यक्ष भैरूराम चौधरी, संरक्षक सुरेंद्र सारण, प्रदेश महिला मंत्री संगीता आर्या, प्रदेश उपाध्यक्ष मनीष कालेर, प्रदेश सभाध्यक्ष टोडा राम गोलिया, प्रदेश संगठन मंत्री पवन गोठवाल, सुमेरसिंह, पवन इनखिया, अजय शर्मा, मनोज सहगल, मनीता चौधरी, हरपाल दादरवाल ,निधि शर्मा आदि शामिल रहे। प्रदेश संरक्षक सुरेंद्र सहारण ने बताया कि आचार संहिता के बाद यदि तबादले नहीं किये गए तो संगठन आगामी रणनीति के बारे में विचार करेगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कई प्रकार की गतिविधियां में व्यस्तता रहेगी। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने में समर्थ रहेंगे। तथा लोग आपकी योग्यता के कायल हो जाएंगे। कोई रुकी हुई पेमेंट...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser