पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जागरुकता अभियान:शुद्ध के लिए युद्ध अभियान का तीसरा दिन, अवधि पार लालमिर्च पाउडर और मगज के बीज को करवाया नष्ट

नागौरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
नागौर. दुकानों से सैंपल लेते अधिकारी व टीम

त्यौहारों का समय आने पर खाद्य पदार्थों में मिलावट होने की संभावना के मद्देनजर 26 अक्टूबर से शुरू किए गए शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तीसरे दिन बुधवार को जायल में कई जगह सैम्पल लिए गए व खराब खाद्य सामग्री नष्ट की गई। अतिरिक्त जिला कलक्टर व अभियान के नोडल अधिकारी मनोज कुमार ने बताया कि कलेक्टर डाॅ. जितेन्द्र कुमार सोनी के मार्गदर्शन में चलाए जा रहे शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत गठित जांच दल ने तीसरे दिन जायल में कई प्रतिष्ठानों के यहां से सैम्पल लिए।

जायल के तहसीलदार व खाद्य सुरक्षा अधिकारी राजेश जांगिड़ के नेतृत्व में गए इस जांच दल ने जायल कस्बे में एक फर्म के यहां वनस्पति घी और बीकानेर मावा भण्डार से मावे के सैम्पल लिए गए। इसके पश्चात शुद्ध के लिए युद्ध अभियान का जांच दल एक अन्य दुकान पहुंचा, जहां 20 किलो ग्राम लालमिर्च पाउडर और छह किलो मगज के बीज अवधिपार मिले, जो खराब हो चुके थे। उक्त अवधिपार व खराब खाद्य सामग्री को जांच ने मौके पर ही नष्ट करवाया। यहां से तेल का सैम्पल भी लिया गया। जांच दल में विधिक माप विज्ञान अधिकारी सुरेश कुमार तथा प्रवर्तन निरीक्षक रामअवतार पूनिया शामिल थे।

अतिरिक्त जिला कलक्टर ने बताया कि शुद्ध के लिए युद्ध अभियान 14 नवम्बर तक चलेगा। अभियान के तहत इस बार खाद्य सामग्री में निर्माता द्वारा स्वास्थ्य के लिए असुरक्षित और जीवन को संकट में डालने वाला मिलावटी पदार्थ डाले जाने की सूचना देने वालों को सूचना सही पाए जाने पर 51 हजार रुपए की पुरस्कार राशि दिए जाने का प्रावधान रखा गया है। इस राशि का वितरण फूड टेस्टिंग लैब की जांच के उपरान्त निष्कर्ष प्रमाणित करते हुए सूचना देने वाले की पहचान को गोपनीय रखते हुए किया जाएगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर-परिवार से संबंधित कार्यों में व्यस्तता बनी रहेगी। तथा आप अपने बुद्धि चातुर्य द्वारा महत्वपूर्ण कार्यों को संपन्न करने में सक्षम भी रहेंगे। आध्यात्मिक तथा ज्ञानवर्धक साहित्य को पढ़ने में भी ...

और पढ़ें