• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Nagaur
  • The Unemployed Youth Asked To Return The Amount, The Broker Said If The Army Officer Gives, I Will Give It; Ajmer DST Caught 2 Army Officers Including Dalal

सेना भर्ती के नाम पर 40 हजार ठगे:सलेक्शन नहीं होने पर युवक ने रकम वापस मांगी तो दलाल बोला- आर्मी अफसर देंगे तो दूंगा, दलाल समेत 2 सैन्य अफसर गिरफ्तार

नागौर9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस गिरफ्त में तीनों आरोपी। - Dainik Bhaskar
पुलिस गिरफ्त में तीनों आरोपी।

अजमेर पुलिस की DST (डिस्ट्रिक्ट स्पेशल टीम) ने सेना भर्ती के नाम पर बेरोजगार युवकों से ठगी करने वाले गिरोह का खुलासा किया है। टीम ने एक दलाल और दो सैन्य अफसरों को भी गिरफ्तार किया है। फिलहाल तीनो आरोपियों से पुलिस पूछताछ कर रही है।

नागौर के पीलवा थाने के बवाल गांव निवासी युवक की रिपोर्ट पर यह कार्रवाई की गई। अजमेर में हुई सेना भर्ती में सलेक्शन कराने के नाम पर दलाल के माध्यम से सेना के इन अफसरों ने 80 हजार रुपए मांगे थे। 40 हजार रुपए तो ले चुके थे।

22 जुलाई अजमेर में थी सेना की भर्ती

दलाल मनोहर तंवर निवासी जयपुर ने भूपेंद्र सिंह पुत्र पाबू सिंह, निवासी पीलवा से रकम ली थी। भूपेंद्र सिंह ने यह रकम अपनी मौसी के लड़के की नौकरी सेना में लगवाने के लिए दी थी। 22 जुलाई को अजमेर में सेना भर्ती हुई थी। इसमें भूपेंद्र का मौसी का लड़का भी शामिल हुआ था। भूपेंद्र सिंह ने ही रिपोर्ट दर्ज कराई है। जब भूपेंद्र के मौसी के बेटे का सेना भर्ती के दौरान मेडिकल रेफर नहीं हुआ तो उसने दलाल मनोहर से 40 हजार रुपए लौटाने को कहा। मनोहर ने उसे बताया कि सेना के अफसरों को पैसे दे चुका है। उसे वापस देंगे तो वो लौटा देगा।

गांधीनगर थाने में रिपोर्ट दर्ज
बार-बार कहने के बाद भी मनोहर (दलाल ) ने भूपेंद्र को पैसे नहीं दिए तो गांधी नगर थाने में उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया। अजमेर SP जगदीश चंद्र शर्मा ने गिरफ्तारी के लिए गठित टीम में DST को भी शामिल किया। अजमेर DST को सूचना मिली कि मनोहर व एक अन्य व्यक्ति अजमेर आए हैं। दोनों महिला अस्पताल के बाहर खड़े हैं। पुलिस ने छापेमारी कर मनोहर तंवर व उसके साथ आर्मी में नायक कृष्ण कुमार को गिरफ्तार किया। सैन्य नायक कृष्ण कुमार की निशानदेही पर आर्मी में सूबेदार जितेंद्र सिंह को जयपुर से गिरफ्तार किया गया।

पूर्व में भी पकड़ा जा चुका है मनोहर
मनोहर तंवर 2017 में सेना भर्ती में दलाली के मामले में पकड़ा जा चुका है। जांच में सामने आया कि जहां भी सेना भर्ती होनी होती है, वहां मनोहर पहुंच जाता है। बेरोजगार युवकों को आर्मी में भर्ती कराने के नाम पर ठगता है। सेना नायक कृष्ण कुमार से बेरोजगार युवकों को मिलवाता था और डॉक्यूमेंट को सूबेदार जितेंद्र सिंह को भेज देता था। सूबेदार जितेंद्र सिंह आर्मी मेडिकल कोर में पोस्टेड है।

खबरें और भी हैं...