पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वारदात:दीवार पर लगे तार काट बीएसएनएल स्टोर रूम में घुसे चोर, 2 लाख के उपकरण ले गए

नागौरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कोतवाली इलाके का मामला, बीकानेर रोड स्थित बीएसएनएल के स्टोर रूम से उपकरण चोरी

चोरों की धरपकड़ में जिले की पुलिस फेल होती दिखाई पड़ रही है। इससे चोरों के बेलगाम होने से पहले की चोरियां तो पुलिस से खुल नहीं रही हैं नई और एक के बाद एक होती जा रही है। बावजूद जिम्मेदार अधिकारी हाथ पर हाथ धरे बैठे दिखाई पड़ रहे हैं। इससे शहर से लेकर देहात तक चोरियों की लंबी फेहरिस्त हो गई है।

कोतवाली थाना पुलिस ने गुरुवार को बीकानेर रोड स्थित बीएसएनएल के एक स्टोर में हुई चोरी की वारदात का प्रकरण दर्ज किया। चोर बीएसएनएल के स्टोर रूम की दीवार फांदकर घुसे और करीब दो लाख के केबिल व अन्य उपकरण चोरी कर ले गए। इसी तरह परबतसर में भी चोरों ने खूब धमाल मचाकर रखा है। यहां चोर एक टैंकर से 700 लीटर डीजल चोरी कर ले गए।

वहीं दूसरी ओर परबतसर पुलिस ने एक मोटरसाइकिल चोर को भी पकड़ा है। बिदियाद निवासी राकेश की 17 जनवरी को मोटरसाइकिल चोरी हुई थी। जब वह पत्थरों को एक ट्रॉली में भरने का कार्य करवा रहा था। तभी उसकी मोटरसाइकिल चोरी हो गई। इस पर पुलिस ने आरोपी गूलर निवासी मूलाराम पुत्र देवीलाल बावरी को गिरफ्तार किया गया है।

उल्लेखनीय है कि सितंबर महीने में डेगाना इलाके मतें तीन दिनों में ही 19 चोरी की वारदातें हो गई थीं, लेकिन पुलिस उनका भी अभी तक खुलासा नहीं कर पाई है। इसके अलावा गच्छीपुरा, जसवंतगढ़, कुचेरा सहित अन्य थाना इलाकों में बड़े पैमाने पर वारदाते हुई हैं।
बेलगाम हुए चोर : पहले की वारदातें खुली नहीं और नई चोरी वारदातें होने लग गई

बीएसएनएल के सुरक्षा कार्मिक उत्तर प्रदेश के इंदर कुमार यादव ने बताया कि चोर दीवार पर चढ़े और फिर दीवार के उपर हो रही तारबंदी को काटते हुए नीचे उतरे। इसके बाद वहां रखी केबिल व उपकरणों को पार कर ले गए। इस वारदात की जानकारी उनको उस समय लगी जब वे कुछ सामान इश्यू करने के लिए वहां पहुंचे। देखा तो केबल सहित अन्य सामान गायब था। चोरों ने करीब दो लाख का माल पार किया।

इसमें 1500 मीटर फीटर केबल 1/2 इंच, 302 मीटर केबल 7/8 इंच, 180 मीटर 7/8 पुरानी फीटर केबल के अलावा माउंट पोल के यू क्लेम 44 नग, ब्रेकेट होल्डर 76 नग पार कर ले गए। उन्होंने बताया कि वारदात की सूचना लगते ही थाना पुलिस को रिपोर्ट सौंपी गई है। इधर, बीएसएनएल कार्मिकों से प्राप्त सूचना के अनुसार टैंडर खत्म होने से चौकीदार का अभाव है। ऐसे में विभाग के ही कार्मिक को स्टोर रूम पर लगा रखा है। ऐसे में स्टोर रूम की चौकीदारी भी नहीं हो पा रही है।
टैंकर से डीजल चोरी
टैंकर से डीजल चोरी कर ले जाने के आरोप में से परबतसर पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया है। पुलिस के अनुसार बिदियाद निवासी दीनानाथ पुत्र केशाराम जाट ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ डीजल चोरी कर ले जाने का आरोप लगाया है। परिवादी की खान नई रेंज कोला डूंगरी बिदियाद में है। खान पर एक छोटा डीजल टैंकर खड़ा था, जिसमें से 15 जनवरी की रात्रि को अज्ञात आरोपी 700 लीटर डीजल चोरी कर ले गया, जिसका पुलिस अभी तक कोई सुराग नहीं लगा पाई है।
ये कुछ वारदातें जिनके खुलासे में पुलिस फेल

  • 15 जनवरी को शारदापुरम में 10 लाख की चोरी का मामला सामने आया था।
  • 4 महीने पहले शहर के शनि मंदिर की दानपेटी से डेढ़ लाख की चोरी।
  • 26 दिसंबर को गोगोलाव स्थित मंदिर में चोरी।
  • 24 दिसंबर को शहर के बड़ली में 12 लाख के जेवरात चोरी।
  • भावण्डा में दिसंबर में तीन घरों में चोरी।
  • इसके अलावा और कई वारदातें हैं, जिनके खुलासे में पुलिस पूरी तरह फेल दिखाई पड़ी है।
खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच द्वारा कुछ समय से चल रही परेशानियों का हल निकलेगा। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अगर किसी कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही चल र...

    और पढ़ें