आबकारी विभाग:मूंडवा में साढ़े तीन करोड़ की शराब दुकान सात करोड़ 60 लाख में उठी

नागौर9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतिकात्मक फोटो - Dainik Bhaskar
प्रतिकात्मक फोटो
  • 86 दुकानें पड़त रह गई, अब 17 मार्च व 19 मार्च को आयोजित होगी ई-नीलामी

साल 2021-22 के लिए पांच चरणों में ई-नीलामी से हुए आबकारी बंदोबस्त से जिलेभर की 86 दुकानों पड़त रह गई हैं। इन दुकानों के एक भी आवेदन प्राप्त नहीं हुआ था।

इसके चलते अब इन दुकानों के उठाव के लिए 17 व 19 मार्च को ई-नीलामी से दोबारा बोली लगाई जाएगी। आबकारी निरीक्षक मुरलीधर सौदा ने बताया कि इस दौरान कई दुकानें ऐसी भी हैं जिनकी ई नीलामी में कारोबारियों ने बाेली तो लगाई थी, लेकिन उन दुकानों की राशि समय पर जमा नहीं हुई है।

इसके चलते ऐसे कारोबारियों की ओर से अगर समय पर राशि जमा नहीं कराई जाती है तो उनको ब्लैक लिस्ट किया जाएगा। इस तरह वे एक निर्धारित समय तक आबकारी विभाग की किसी भी बोली में हिस्सा नहीं ले सकेंगे। इसके अलावा उनको लाइसेंस भी आवंटित नहीं किया जाएगा। सौदा ने बताया कि जिले में आबकारी विभाग की कुल 277 दुकानें हैं।

जो भारत निर्मित अंग्रेजी शराब एवं बीयर के साथ देसी शराब की हैं। इन कुल दुकानों में से अब तक कुल 191 दुकानें ही ई-नीलामी से उठी हैं। शेष दुकानों के लिए प्रयास जारी हैं। उन्होंने बताया कि इस बार मूंडवा की दुकान काफी महंगी उठी है। मूंडवा दुकान साढ़े तीन करोड़ की है, लेकिन इस बार इस दुकान की बोली सात करोड़ साठ लाख तक पहुंच गई है। अब इस दुकान की राशि भी जमा हो रही है।

खबरें और भी हैं...