पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Nagaur
  • Till The New Dose Of Vaccine Does Not Come, Vaccination Will Remain Closed In The District, CMHO Said; Remadecivir Injection Is Also Out Of Stock In Nagaur

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नागौर में कोरोना का कहर, वैक्सीन भी हुई ख़त्म:जब तक नहीं आएगी वैक्सीन की नई डोज, जिले में वैक्सीनेशन रहेगा बंद; CMHO ने कहा- नागौर में रेमडेसिवीर इंजेक्शन का भी स्टॉक नहीं

नागौर11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
जिले में कोरोना वैक्सीन ख़त्म होने से अब वैक्सीनेशन बंद करना पड़ा है। - Dainik Bhaskar
जिले में कोरोना वैक्सीन ख़त्म होने से अब वैक्सीनेशन बंद करना पड़ा है।

जिले में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है और इस बीच परेशान करने वाली खबर ये है कि अब जिले में वैक्सीनेशन के लिए कोरोना वैक्सीन की डोज ही नहीं बची हैं। अब वैक्सीन स्टॉक ख़त्म होने के चलते आज बुधवार से जिले में वैक्सीनेशन बंद हो चुका है। इतना हीं नहीं अब जिले में रेमडेसिवीर इंजेक्शन भी उपलब्ध नहीं है और अगले एक-दो दिन में भी इनके आने के कोई आसार नजर नहीं आ रहे है।

सरकारी दावे के अनुसार नागौर में मंगलवार को 189 कोरोना पॉजिटिव सामने आए थे और एक व्यक्ति की मौत हो गई थी। इससे पहले अब तक जिले में कोरोना के चलते मरने वालों का आंकड़ा भी 128 तक पहुँच चुका है।

नागौर CMHO मेहराम महिया के अनुसार उनके पास अब कोरोना वैक्सीन की डोज ही नहीं बची है। प्रदेश स्तर से भी अब वैक्सीन उपलब्ध नहीं हो पा रही है, अलबत्ता जिले को डोज देने के बजाय अब तक वैक्सीनेशन में फिसड्डी रहे जिलों को वैक्सीन की डोज उपलब्ध करवाई जा रही है। ऐसे में अब बुधवार से यहां वैक्सीनेशन बंद हो गया हैं। अब जल्द ही यहां जयपुर से डोज नहीं पहुंची तो वैक्सीनेशन कुछ दिनों तक बंद रहेगा। इसके अलावा नागौर CMHO महिया ने बताया कि जिले में रेमडेसिवीर इंजेक्शन भी ख़त्म हो चुके है और अगले एक-दो दिन में भी इनके आने के कोई आसार नजर नहीं आ रहे है। हांलाकि हम इसकी जल्द उपलब्धता के लिए उच्च स्तर पर लगातार डिमांड भेज रहे है।

टीकाकरण प्रभारी मुश्ताक अहमद ने बताया कि जिले में अभी भी कोवैक्सीन की 6 हजार डोज बची हुई है, पर कोवैक्सीन की लगातार उपलब्धता नहीं होने व जिले में पहले से ही इसकी एक डोज लगा चुके तक़रीबन 4 हजार लोगों के लिए इसकी दूसरी डोज की उपलब्धता बनाये रखने के लिए इन्हें रिजर्व में रखा गया है।

18 + आयु वर्ग का वैक्सीनेशन ही नहीं हुआ शुरू
नागौर CMHO महिया ने बताया कि जिले में अब तक 18 + आयु वर्ग के लोगों का वैक्सीनेशन शुरू नहीं किया गया है। ये सरकार स्तर का निर्णय है। जैसे ही इसके लिए विभाग को डोज उपलब्ध होगी, वैक्सीनेशन कार्य को शुरू कर दिया जाएगा।

वैक्सीनेशन में नागौर राज्य में अव्वल अब डोज ही ख़त्म
कोरोना वैक्सीनेशन में नागौर पूरे राजस्थान में अव्वल रहा लेकिन अब जिले में वैक्सीनेशन के लिए डोज खत्म हो चुकी हैं। यहां अब तक जिले के 8 लाख 42 हजार 478 लोगों का टीकाकरण किया जा चुका है।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय कड़ी मेहनत और परीक्षा का है। परंतु फिर भी बदलते परिवेश की वजह से आपने जो कुछ नीतियां बनाई है उनमें सफलता अवश्य मिलेगी। कुछ समय आत्म केंद्रित होकर चिंतन में लगाएं, आपको अपने कई सवालों के उत...

और पढ़ें