ATM कार्ड बदलकर 16400 रुपए की ठगी:मदद के बहाने पीड़ित महिला से एटीएम और पिन लिया, खाते से निकाले रुपए

नागौर15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
डेमो पिक। - Dainik Bhaskar
डेमो पिक।

जिले के डीडवाना थाना इलाके में एक महिला का ATM कार्ड बदलकर 16 हजार 400 रुपए निकालने का मामला सामने आया है। ठगी की वारदात सुमित्रा पुत्री हणुताराम जाट निवासी मंडाबासनी हुई है। पीड़िता सुमित्रा ने मामला दर्ज करवाया है कि वह 28 अप्रैल को फव्वारा सर्किल स्थित SBI एटीएम बूथ पर ATM कार्ड से रुपए निकालने गई थी। मशीन में कार्ड लगाकर रुपए निकालने का प्रयास किया, लेकिन रकम नहीं निकली।

तभी वहां ATM मे पहले से मौजूद एक युवक ने मदद के बहाने उसका ATM कार्ड व पिन ले लिए। जिसके बाद बातों में उलझा कर रुपए नहीं निकलने का बहाना बना कर उसका ATM कार्ड बदलकर उसे दे दिया। इसके बाद वो वहीं थोड़ी दूर आगे दूसरे ATM बूथ पर चली गई। कुछ देर बाद उसके मोबाइल पर बैंक खाते से 16 हजार 400 रुपए निकलने का मैसेज आया। तब ठगी का पता चला।

मैसेज आने के बाद पीड़ित ने अपना एटीएम कार्ड संभाला तो किसी अन्य व्यक्ति के नाम का एटीएम कार्ड निकला। पीड़िता सुमित्रा अब थाने पहुंचीं और मामला दर्ज करवाया। पुलिस ने पीड़िता के बयानों के आधार पर मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस एटीएम बूथ में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज को खंगाल कर ठग की तलाश कर रही है।