पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

दांडी मार्च कार्यक्रम का समापन:गांधीजी के वेश में व्यापारियों ने सांभर झील में बनाया नमक

नावां सिटी13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
नावां, प्रतीकात्मक दांडी यात्रा में शामिल जनप्रतिनिधि व नमक व्यवसायी। - Dainik Bhaskar
नावां, प्रतीकात्मक दांडी यात्रा में शामिल जनप्रतिनिधि व नमक व्यवसायी।

दांडी मार्च के शुभारंभ पर नमक उत्पादन में प्रदेश में अव्वल रहने वाले नावां में हुए कार्यक्रम के दौरान नमक व्यवसायी नदारद रहे थे, तब भास्कर ने खबर के जरिए चेताया था। अब 25 दिन बाद जब यात्रा का समापन हुआ तो व्यापारियों को अपनी जिम्मेदारी का अहसास हुआ और वे गांधीजी के वेश में यात्रा में शामिल हुए और झील के पास नमक बना बापू को याद किया।

गांधी दर्शन समिति की ओर से मंगलवार को प्रतीकात्मक रूप से फिर दांडी मार्च निकाला गया। दांडी यात्रा के 91वीं वर्षगांठ पर आयोजित 25 दिवस की दांडी मार्च यात्रा कार्यक्रम के समापन पर एसडीएम ब्रह्मलाल जाट, तहसीलदार गुरुप्रसाद तंवर, बीडीओ रामनिवास जाट सहित नमक व्यवसायी व जनप्रतिनिधि मौजूद रहे।

गांधी पार्क में गांधीजी की प्रतिमा पर कांग्रेस जिला कमेटी उपाध्यक्ष माधवप्रसाद धूत, नगर अध्यक्ष बाबूलाल बजाज, कमल झांझरी, पार्षद निरंजन जांगिड़, चेतन प्रकाश, जितेन्द्र सिंह, प्रवीण पाराशर, कालूराम माली, भोमाराम कुमावत, हरिओम प्रसाद शर्मा आदि मौजूद रहे। दांडी मार्च के दौरान शारदा बाल निकेतन के एक छात्र ने भी गांधी जी की सजीव झांकी बनाकर भाग लिया। यात्रा में नमक रिफाइनरी एसोसिएशन सचिव नवरंगलाल अग्रवाल, राजेश गोयल, अजय गर्ग, श्रीराम बेनीवाल, लक्ष्मण सिंह व उद्यमी शामिल हुए।

यात्रा के पहले दिन नमक व्यापारी नदारद रहे थे, तब भास्कर ने चेताया था

12 मार्च को दांडी मार्च यात्रा के शुभारंभ पर भी प्रतीकात्मक दांडी यात्रा निकाली गई। जिसमें सभी अधिकारी, कर्मचारी, कांग्रेस नेता, पार्षद व आमजन मौजूद रहे लेकिन नमक उद्यमी नहीं आए। जिस पर भास्कर की ओर से गांधीजी ने नमक कर मुक्त कराया उन्हीं की प्रतीकात्मक दांडी यात्रा में कोई नमक व्यवसायी नहीं आया खबर का प्रकाशन किया गया। जिससे सभी नमक उद्यमियों को अपनी गलती का एहसास हुआ।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी मेहनत और परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होने वाला है। कोई शुभ समाचार मिलने से घर-परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। धार्मिक कार्यों के प्रति भी रुझान बढ़ेगा। नेगेटिव- परंतु सफलता पा...

    और पढ़ें