पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

शिविर:5 दिवसीय शिविर में एनसीसी छात्राओं को राइफल, मानचित्र व संकेतों का प्रशिक्षण

लाडनूं19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जैन विश्वभारती में एनसीसी की गर्ल्स बटालियन का शिविर आयोजित

जैन विश्वभारती विश्वविद्यालय में नेशनल केडिट कोर (एनसीसी) की 3राज गर्ल्स बटालियन का पांच दिवसीय शिविर में हवलदार बलजिन्द्र सिंह ने एनसीसी छात्राओं को मानचित्र एवं पारम्परिक संकेतों की पहचान के बारे में जानकारी दी तथा उन्हें ड्रिल के बारे में बताया। प्रारम्भ में प्रथम सत्र में आचार्य कालू कन्या महाविद्यालय के प्राचार्य प्रो. आनन्द प्रकाश त्रिपाठी ने एनसीसी के उद्देश्यों के बारे में बताया और लीडरशिप के गुणों के विकास के बारे में जानकारी दी। सुबेदार मेजर गिरधारी व प्राचार्या साधना ने शिविर में होने वाली गतिविधियों के बारे में बताते हुए अपने विचार रखे।

कार्यक्रम में एनसीसी छात्रा श्वेता नेहरा व मनीषा शर्मा ने भी अपने विचार व्यक्त किए। प्रारम्भ में ईशा व निशा ने स्वागत गान प्रस्तुत किया। अंत में प्रभारी आयुषी शर्मा ने आभार ज्ञापित किया। इस अवसर पर बटालियन के हवलदार बलजिन्द्र सिंह के अलावा सोनादेवी सेठिया गल्र्स काॅलेज सुजानगढ़ की प्राचार्या साधना व एनसीसी प्रभारी मेघना सोनी, प्रियंका सैन, नरेश, आचार्य कालू कन्या महाविद्यालय के प्राचार्य प्रो. आनन्द प्रकाश त्रिपाठी व एनसीसी प्रभारी आयुषी शर्मा, डा. प्रगति भटनागर एवं एनसीसी कैडेट्स उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए कोई उपलब्धि ला रहा है, उन्हें सफल बनाने के लिए आपको दृढ़ निश्चयी होकर काम करना है। कुछ ज्ञानवर्धक तथा रोचक साहित्य के पठन-पाठन में भी समय व्यतीत होगा। ने...

    और पढ़ें