पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सरपंच और वीडीओ की कार्यशैली का विरोध:परेशान वार्ड पंचों ने किया पाक्षिक मीटिंग का बहिष्कार, कलेक्टर को भेजा ज्ञापन; बोले- वीडीओ और सरपंच करते हैं मनमानी

नागौर21 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
ग्राम पंचायत थांवला। - Dainik Bhaskar
ग्राम पंचायत थांवला।

भैरुन्दा पंचायत समिति की ग्राम पंचायत थांवला में सरपंच व वीडीओ की हठधर्मिता के खिलाफ सोमवार को वार्ड पंचों ने विरोध दर्ज कराते हुए जिला कलेक्टर तक शिकायत भेजने की बात कही है। वार्ड पंचों ने ग्राम पंचायत की पाक्षिक मीटिंग का सामूहिक बहिष्कार भी कर दिया है। वार्ड पंचो ने अपने शिकायत पत्र में सरपंच मंजू कुमावत व वीडीओ सुरेश मीणा के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए जमकर रोष व्यक्त किया। उन्होंने शिकायत पत्र में बताया कि सरपंच तानाशाही पूर्ण रवैया अपना रही है और किसी भी विकास कार्य को पूरा नहीं होने दे रही है। वहीं खुद नए-नए टेंडर निकाल रही है और जिन कार्यों में उन्हें सुविधा शुल्क मिलता है, बस उन कार्यों को ही पूरा करवा रही है। इसमें वीडीओ सुरेश मीणा उसकी पूरी सहायता कर रहा है।

वार्ड पंचों ने कलेक्टर को भेजा ज्ञापन।
वार्ड पंचों ने कलेक्टर को भेजा ज्ञापन।

वार्ड पंचों ने बताया कि वीडीओ सुरेश मीणा व सरपंच मंजू कुमावत की ओर से उन्हें एक बार भी ग्राम पंचायत की आय-व्यय की पत्रावली से रूबरू नहीं कराया है। आय-व्यय का ब्यूरो उपलब्ध नहीं कराया गया तो पंचायत की कोरम का बहिष्कार किया गया है। इतना ही नहीं वीडीओ सुरेश मीणा पंचायत संबंधी या उनके वार्ड संबंधी किसी भी जानकारी को उनसे साझा नहीं करता है। वार्ड पंचों ने शिकायत पत्र में कलेक्टर को ग्राम पंचायत थांवला के समस्त विकास कार्यों, नरेगा कार्यों व निर्माण कार्यों की उच्च स्तरीय ऑडिट करवाए जाने और वीडीओ व सरपंच को वार्ड पंचों के प्रति अपनी कार्यशैली सुधारने के लिए पाबंद किए जाने के आदेश देने की मांग की है। इस शिकायत पत्र पर उप सरपंच हनुमान लाल, रीना कंवर, छोटी देवी, शकूर मोहम्मद, सुगनी देवी व वार्ड पंच भैंरूराम सहित कई वार्ड पंचों ने हस्ताक्षर किए हैं।

इनपुट : हुकुमसिंह नरुका (थांवला)

खबरें और भी हैं...