पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हादसा:घर लौट रहे बाइक सवार दो युवकों की ट्रैक्टर की टक्कर से हुई मौत

नागौर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • सदर थाना इलाके का मामला, तीन अन्य हादसों में चार लाेग और घायल

सदर थाना इलाके के बासनी-कुम्हारी गांवों के बीच शनिवार रात एक भीषण हादसा हुआ। इसमें एक ट्रैक्टर की चपेट में आने से मोटरसाइकिल सवार दो जनों की मौके पर ही मौत हो गई। दोनों के शवों को जवाहर लाल नेहरू चिकित्सालय की मोर्चरी में रखवा दिया गया है। पुलिस ने शिनाख्त के बाद सूचना दोनों के परिजनों को दी है।

पुलिस के अनुसार हादसा शनिवार देर शाम को हुआ। जब सदर थाना इलाके के गोवा खुर्द निवासी नरपत 25 पुत्र राम किशोर जाट तथा उसका साथी जोशियाद निवासी कालूराम 22 पुत्र जगमाल जाट दोनों जने दूध बिक्री के बाद कुम्हारी गांव से मोटरसाइकिल पर सवार होकर अपने गांव की तरफ लौट रहे थे।

रास्ते में अस्पष्ट कारणों के चलते ट्रॉली लगे हुए ट्रैक्टर की चपेट में आने से दोनों बाइक सवार लहूलुहान होने के बाद वहीं ढ़ेर हो गए। जबकि मोटरसाइकिल पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई। घायलाें को जेएलएन हॉस्पिटल लेकर आए, जहां चिकित्सकों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया। पुलिस मौके पर पहुंची लेकिन जब तक ट्रैक्टर चालक वहां से फरार हो चुका था।
दो बहनों के बीच अकेला था कालूराम, हादसे के बाद लोगों ने पहुंचाया अस्पताल
पुलिस के अनुसार कालूराम इकलौता था। उसकी गत वर्ष ही शादी हुई थी। उसकी शादी में किसी प्रकार की कमी नहीं रहे इसके चलते उसके परिवार ने करीब 17 लाख रुपए भी खर्च किए थे, लेकिन हादसे में कालूराम की मौत के बाद परिवार में मातम पसर गया। पुलिस के अनुसार कालूराम की दो बहन हैं। वहीं दूसरी ओर नरपत के परिजनों का पता लगाने में पुलिस को रात करीब दस बजे गए।

पुलिस के अनुसार इन दोनों के हादसे के बारे में जैसे ही परिजनों एवं ग्रामीणों ने सुना तो दोनों जगह मातम पसर गया। जेएलएन हॉस्पिटल एवं मौके पर बड़ी संख्या में ग्रामीण पहुंचे। जानकारी के अनुसार हादसे के बाद मौके पर भीड़ एकत्रित हो गई। लेकिन कुछ युवकों ने तुरंत दोनों घायलों को अस्पताल पहुंचाया। कुछ ही मिनट के बाद युवक घायलाें को लेकर अस्पताल पहुंच गए लेकिन घायलाें काे बचाया नहीं जा सका।

युवकों ने घायलों को पहुंचाया अस्पताल

जिस जगह पर हादसा हुआ वहां पर हादसा होने के बाद भीड़ एकत्रित हो गई। लेकिन हादसे में दोनों घायलों काे तड़पता देखकर गांव के ही नईम अशरफ, शाहरूख, शाहीद और शाहीद खलिफा निवासी बासनी ने जीप में घायलों को डालकर उनको जेएलएन अस्पताल पहुंचाया। वे करीब 20 मिनट में जेएलएन अस्पताल जीप से पहुंच गए।

जब वे अस्पताल पहुंचे तो वहां स्टाफ डॉ. विष्णु परिहार, नर्सिंग स्टाफ रामप्रकाश बेनिवाल और वार्ड बॉय भैंरूसिंह ड्यूटी पर मौजूद रहे। चिकित्सा टीम ने घायलों की जांच की लेकिन जांच के बाद दो युवकों को मृत घोषित कर दिया। इसदौरान पूरे आपातकालीन इकाई परिसर में खून ही खून बिखर गया। इस दौरान कई लोग भी अस्पताल में एकत्रित हो गई। जो युवा घायलों को जेएलएन अस्पताल लेकर पहुंचे वे भी पूरे रक्त से भर गए।

इधर, दो हादसों में मां-बेटा सहित चार घायल

डीडवाना रोड एवं डेह रोड पर शनिवार को हुए हादसों में मां-बेटा सहित चार जने घायल हो गए, जिन्हें स्थानीय लोगों की मदद से जवाहर लाल नेहरू हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया, लेकिन इनमें से मां-बाप की गंभीर स्थिति पर दोनों को जोधपुर रेफर कर दिया गया है। चिकित्सालय चौकी पुलिस के अनुसार डीडवाना रोड पर बोलेरो की टक्कर से मोटरसाइकिल सवार श्यामसर निवासी नारायण पुत्र तेजाराम मेघवाल तथा कैलाश पुत्र हनुमान मेघवाल घायल हुए हैं।

दोनों को स्थानीय लोगों की मदद से जेएलएन में भर्ती कराया गया है। दूसरी ओर डेह रोड पर शहर के रोडवेज बस स्टैण्ड के पीछे के निवासी केकूडी पत्नी चैनाराम तथा उसका बेटा शिवराम अज्ञात वाहन की चपेट में आने घायल हो गए, जिन्हें रेफर कर दिया गया है। मां-बेटा घरेलू कार्य की वजह से दोनों शहर की तरफ आ रहे थे। तभी अज्ञात वाहन की चपेट में आने से वे घायल हो गए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज जीवन में कोई अप्रत्याशित बदलाव आएगा। उसे स्वीकारना आपके लिए भाग्योदय दायक रहेगा। परिवार से संबंधित किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर विचार विमर्श में आपकी सलाह को विशेष सहमति दी जाएगी। नेगेटिव-...

    और पढ़ें