पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

राहत:विद्याभारती ने ट्रस्ट को सौंपा स्कूल, बच्चों को मिला प्रवेश, सरकारी होने तक भामाशाह करेंगे संचालन

नागौर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • मूंडवा की संस्कृत पाठशाला के ताले खुले, अब बच्चों की पढ़ाई की गई शुरू

संस्कृत पाठशाला के गुरुवार को ताले खोल दिए गए, जिसमे बच्चों की पढ़ाई स्वयंसेवियों द्वारा शुरू की गई है। श्री सनातन धर्म वरिष्ठ उपाध्याय संस्कृत विद्यालय में पिछले पांच दिनों से स्कूल के बच्चे बाहर बैठकर पढ़ रहे थे। वहीं गुरुवार को स्कूल ट्रस्ट के सदस्य जगदीश शर्मा ने ताला खोला तथा बच्चों को अंदर प्रवेश करवाया।

जानकारी मिली है कि स्कूल के ट्रस्ट ने स्कूल को राजकीय बनाने के लिए खोला है। 2018 से इस विद्यालय को विद्या भारती संस्थान संचालित कर रही थी तथा दो सत्र तो उन्होंने जैसे तैसे कर के बच्चों को पढ़ाया लेकिन विद्या भारती संस्थान बिना फीस के स्कूल का ख़र्च नहीं चला पाई और उन्होंने लॉक डाउन के बाद सरकार द्वारा स्कूल खोलने की छूट देने के बावजूद स्कूल नहीं खोली।

जब स्कूल के बच्चे बाहर बैठकर पढ़ने लगे तब विद्या भारती संस्थान ने स्कूल को वापस ट्रस्ट को सुपुर्द कर दिया। पूर्व पालिकाध्यक्ष सीताराम चौधरी ने बताया कि ट्रस्ट समिति के सदस्यों से विद्यालय सरकार को सौंपने के लिए आग्रह किया गया। जिस पर गुरुवार को विद्यालय ट्रस्ट के व्यवस्थापक जगदीश शर्मा ने खोल दिया तथा चाबियां पूर्व पालिकाध्यक्ष सीताराम चौधरी व सुभाष कंदोई को सुपुर्द कर दी।

सीताराम चौधरी ने 2011 से 2018 तक संचालित करने वाले स्वयंसेवी गिरिराज व्यास को विद्यालय को सुचारू रखने के लिए कहा कि जब तक यह स्कूल सरकारी नहीं होता तब तक बच्चों की पढ़ाई खराब न हो इसलिए कुछ शिक्षकों की सहायता से सुचारू रखा जाएगा। सीताराम चौधरी ने बताया कि विद्यालय को जल्द व्यवस्थित सुचारू किया जाएगा।

वहीं सुभाष कंदोई ने कहा कि गरीब बच्चों को इस विद्यालय से फायदा मिलेगा। श्री सनातन धर्म वरिष्ठ उपाध्याय संस्कृत विद्यालय ट्रस्ट सदस्य रमाकांत शर्मा ने कहा कि शहर के जनहित को देखते हुए इस विद्यालय को सरकारी करवाने का प्रयास किया जाएगा। जब तक सरकारी नहीं होती है तब तक शहर के मौजिज लोग व ट्रस्ट के सदस्य मिलकर विद्यालय का संचालन करेंगे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

    और पढ़ें