पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

प्रेरणास्पद:कोरोना महामारी से निपटने के लिए आगे आए ग्रामीण, जनसहयोग से 7 लाख से अधिक रुपए किए एकत्रित

नागौर23 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • अब रोल क्षेत्र के नागरिकों को मिलेगा जांच व चिकित्सा सुविधाओं का बेहतर लाभ

अस्पतालों में सुविधा उपलब्ध करवाने को लेकर सहयोग जारी है। रोल क्षेत्र से जुड़े लोगों को कोरोना जैसी महामारी में चिकित्सा सुविधाओं का समय पर लाभ मिल सके,इसको लेकर क्षेत्र के ग्रामीण व भामाशाह आगे आए हैं। आर्थिक सहयोग प्रदान करते हुए जनसहयोग से अब तक सात लाख 21458 रुपए की राशि एकत्रित की गई है।

ग्रामीणों ने सोशल मीडिया के माध्यम से एक मुहिम चलाकर कोरोना महामारी के रोकथाम के लिए रोल ग्राम के सीएचसी में ऑक्सीजन मशीन व अन्य आवश्यक संसाधनों के उपलब्ध करवाने के लिए सोशल मीडिया के माध्यम से जनजागरण किया गया, जिस पर रोल क्षेत्र के लोगों ने बढ़चढ़ कर सहयोग देते हुए 7 लाख 21458 रुपए की राशि एकत्रित कर दी।

उक्त एकत्रित राशि से तीन लाख तीस हजार रुपए की लागत से एक सीबीसी मशीन व 47 हजार रुपए की लागत से यूरियन एनालाइजर मशीन तथा 67 हजार रुपए के अन्य सामान व उपकरण खरीदकर अस्पताल में सुपुर्द किए गए। इसी प्रकार जनसहयोग राशि से निम्बूलाइजर मशीन, फोगिंग मशीन,सेक्शन मशीन,पांच ऑक्सीजन रेगुलेटर,व्हील चेयर आदि सामान भी क्रय कर अस्पताल में भेंट किए गए। पीईईओ व जन सहयोग समिति के अध्यक्ष नरेन्द्र डिडेल ने बताया कि शेष बची हुई राशि से भी शीघ्र ही अन्य आवश्यक सामान व उपकरण और भी खरीद कर अस्पताल में सुपुर्द किए जाएंगे। भामाशाह राकेश सिंह परिहार व जाखड़ कंस्ट्रक्शन कंपनी द्वारा भी एक-एक ऑक्सीजन कंसंट्रेटर मशीनें अस्पताल में भेंट की।

सीएचसी के एसएमओ डॉ. राजेन्द्रसिंह कालवी ने अस्पताल स्टॉफ की ओर से भामाशाहों का आभार जताते हुए बताया कि अस्पताल में आवश्यक संसाधन व उपकरण उपलब्ध हो जाने से अब क्षेत्र के लोगों को अन्यत्र नहीं जाना पड़ेगा तथा अब उनकी जांच व इलाज यहीं हो सकेगा,जिससे क्षेत्र के लोगों को समय,श्रम व धन की बचत होगी।इस अवसर पर सरपंच मनफूलसिंह डिडेल,पंचायत समिति सदस्य रामेश्वर डिडेल, एसएमओ डॉ.राजेन्द्रसिंह कालवी,पीईईओ नरेन्द्र डिडेल,व्यापार मंडल के अध्यक्ष बिरदीचंद भाटी,भींवसिंह खटीक,धर्मचंद शर्मा,जेपी भाटी,सुरेंद्र खोज,सहीराम डिडेल, रामनिवास रातंगवाल,बृजगोपाल वैष्णव,कौशल शर्मा सहित काफी कार्यकर्ता उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...