पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बड़ी अनदेखी:ईनाणा के ग्रामीणों ने सीएचसी में 6 बेड व 10 सिलेंडर दिए, आरोप- मरीजों को भर्ती से इनकार

नागौरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना महामारी को देखते हुए ईनाणा गांव के युवाओं ने पहल करते हुए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को छह बेड व दस ऑक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध करवा दिए मगर प्रशासन की अनेदखी के कारण इसका मरीजों को फायदा नहीं मिल रहा है। इसको लेकर युवाओं ने जिला प्रशासन से गुहार लगाई है कि उनके द्वारा किए गए कार्य के प्रति गंभीरता दिखाते हुए मरीजों को राहत प्रदान की जाए।

ग्रामीणों ने कलेक्टर को ज्ञापन देकर बताया कि गांव में सीएचसी केंद्र के लिए अच्छा भवन बना हुआ है। वहीं स्टाफ भी कार्यरत है। कोविड-19 को देखते हुए ग्रामीणों ने सीएचसी के लिए छह बेड व ऑक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध करवाए है तथा अन्य जरूरत का सामान भी उपलब्ध करवा दिया है। लेकिन स्थानीय डॉक्टर मरीजों को भर्ती नहीं कर रहे हैं।

जरूरत पड़ी तो और करेंगे सहायता, कोई सुने तो सही
युवाओं ने बताया कि अगर किसी प्रकार के सामान या ऑक्सीजन सिलेंडर आदि की और जरूरत पड़ी तो लोगों द्वारा मिलकर व्यवस्था कर दी जाएगी लेकिन इस सामान का सही उपयोग करने वाला होना चाहिए।

उन्होंने बताया कि कलेक्टर व जिला चिकित्सा अधिकारी को दो बार अवगत कराते हुए बता दिया कि बेड और ऑक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध है। वहीं डॉक्टर केशर सिंह से इस बारे में संपर्क करना चाहा तो उन्होंने फोन स्विच ऑफ कर लिया।

खबरें और भी हैं...