हाइवे जाम कर धरने पर बैठे:पुलिस सुस्ती से परेशान हुए ग्रामीण, चोरियों के खुलासे की मांग को लेकर लगाया जाम, आश्वासन पर माने

नागौर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
हाइवे जाम कर धरने पर बैठे ग्रामीण। - Dainik Bhaskar
हाइवे जाम कर धरने पर बैठे ग्रामीण।

जिले के गच्छीपुरा थाना क्षेत्र के मनाणी में चोरों के आतंक व पुलिस की सुस्ती से परेशान ग्रामीण शुक्रवार सुबह मकराना-नागौर के बीच स्टेट हाइवे बी-2 पर चक्काजाम लगा कर धरने पर बैठ गए। इस दौरान हाईवे पर बड़ी संख्या में फंसे वाहनों में राहगीर व लोग परेशान हो रहे हैं। इससे पूर्व पुलिस ने चोरियों के खुलासे के लिए ग्रामीणों से 5 दिन का समय मांगा था जो पूरा हो गया। इसके बाद मकराना पूर्व विधायक श्रीराम भींचर के नेतृत्व में सैकड़ों ग्रामीणों ने यहां मकराना-नागौर के बीच स्टेट हाइवे बी-2 पर जमा लगा दिया और धरने पर बैठ गए। करीब एक घंटे की पुलिस प्रशासन की समझाइश और जल्द खुलासे के आश्वासन पर ग्रामीण मान गए और धरना ख़त्म कर दिया।

मौके पर तैनात पुलिस जाब्ता।
मौके पर तैनात पुलिस जाब्ता।

मनाणी गांव में 26 सितंबर को चोरों ने एक घर में 13 लाख के माल पर हाथ साफ कर दिया था। इसके अलावा चोरों ने पूर्व में कल्याणपुरा गांव में भी दो जगहों पर करीब सात लाख के माल पर हाथ साफ किया था। इन चोरियों को लेकर क्षेत्र के लोगों में भारी रोष था और वो खुलासे की मांग कर रहे थे। लेकिन पुलिस कोई खुलासा नहीं कर पाई। इसके बाद ग्रामीण आक्रोशित होकर हायवे जाम लगाकर धरने पर बैठ गए।

समझाइश करते हुए डेगाना CO नंदलाल सैनी।
समझाइश करते हुए डेगाना CO नंदलाल सैनी।

डेगाना CO की समझाइश पर माने
फिलहाल डेगाना CO नन्दलाल सैनी मौके पर पहुंचे और पूर्व विधायक श्रीराम भींचर की अगुवाई में धरने पर बैठे ग्रामीणों को समझाया। ग्रामीणों की मांग थी कि पुलिस क्षेत्र में हुई चोरियों का जल्द से जल्द खुलासा करे और रात्रिकालीन गश्त व्यवस्था को भी बढ़ाते हुए मुस्तैदी से पूरा करे। करीब एक घंटे की पुलिस प्रशासन की समझाइश और जल्द खुलासे के आश्वासन पर ग्रामीण मान गए और धरना ख़त्म कर दिया।

खबरें और भी हैं...