पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बैठक:सक्रिय बदमाशों की पूरी सूची है हमारे पास अब इनको नई स्ट्रेटेजी से पकड़ेंगे : आईजी

नागौर20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • अपराध बैठक के साथ लाइन में हुई सम्पर्क सभा, क्राइम को लेकर गंभीर चर्चा हुई

कुख्यात अपराधी आनंदपाल के गिरोह की मुख्य सरगना अनुराधा हो या अन्य कोई और पुलिस के पास इन सभी अपराधियों की पूरी सूची है। अब इनकी धरपकड़ के लिए पुलिस नई स्ट्रेटेजी के साथ काम करेगी। इसके पहले से टीम तो गठित हैं। पुलिस ने संगठित अपराध के खिलाफ कार्रवाई करते हुए अब तक कुख्यात गिरोह के 8 आरोपियों को तो गिरफ्तार भी कर लिया है।

इस गिरोह के 6 और सदस्य हैं, जिनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस की टीमें लगी हुई हैं। यह बात अजमेर रेंज पुलिस महानिरीक्षक एस. सेंगाथिर ने शुक्रवार को बताई। आईजी ने शुक्रवार को जिलेभर के पुलिस अधिकारियों की बैठक ली और पुलिस लाइन में सम्पर्क सभा के साथ ही भोजन लिया। इस दौरान उनके साथ पुलिस अधीक्षक श्वेता धनखड़ सहित अन्य पुलिस अधिकारी उपस्थित रहे। आईजी ने बताया कि जिलेभर के पुलिस अधिकारियों को गुटबाजी एवं राजनीति से बचते हुए केवल कार्य पर ध्यान देने की जरूरत है।

इससे छवि खराब नहीं हो। इसके अलावा एक साल से लंबित प्रकरणों के जल्द निस्तारण के भी निर्देश दिए। आईजी को सम्पर्क सभा में बताया गया कि जब जवान बाहर जाते हैं तो रोडवेज के पास में कई तरह की समस्याएं आ रही हैं। इसमें चुनिंदा बसों के अलावा राज्य से बाहर जाने में पास को नहीं मानने की बातें भी सामने आ रही है। इसके अलावा आरोपियों को पेशी पर लाने ले जाने के दौरान उनके भोजन के बजट को लेकर भी चर्चा हुई है। आईजी ने बजरी खनन को नागौर के लिए बड़ा सिरदर्द बताया है साथ ही इस पर अधिकारियों को ध्यान देने के लिए भी कहा है।
डीजी अब लेंगे वृत अधिकारियों की बैठक
पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इसी महीने डीजी रेंज के सभी पुलिस उप अधीक्षकों की बैठक लेंगे। यह बैठक रेंज कार्यालय में होगी। इसके लिए भी सभी अधिकारियों को ब्रीफ कर दिया गया है। एसपी ने बताया कि राजस्थान पुलिस के ट्विटर से अधिक से अधिक जुड़ने के लिए लोगों से आह्वान भी किया जा रहा है। साथ ही इसके लिए जल्द ही प्रचार प्रसार भी किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज ग्रह गोचर और परिस्थितियां आपके लिए लाभ का मार्ग खोल रही हैं। सिर्फ अत्यधिक मेहनत और एकाग्रता की जरूरत है। आप अपनी योग्यता और काबिलियत के बल पर घर और समाज में संभावित स्थान प्राप्त करेंगे। ...

    और पढ़ें