पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बैठक:गिरोह को पनपने नहीं देंगे, फायरिंग की घटना के अपराधी जल्द पकड़ेंगे : आईजी

कुचामन सिटी10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • अजमेर रेंज आईजी ने किया कुचामन थाने का निरीक्षण, सीएलजी सदस्यों की ली गई बैठक

अजमेर रेंज आईजी एस सेंगाथिर पद ग्रहण करने के बाद पहली बार कुचामन क्षेत्र के दौरे पर आए। इस दौरान आईजी एसपी श्वेता धनखड़ के साथ कुचामन पुलिस थाना परिसर पहुंचे, जहां पुलिसकर्मियों ने आईजी को गार्ड ऑफ ऑनर दिया। इसके बाद थाने में आयोजित सीएलजी की बैठक को आईजी ने संबोधित किया।

इस दौरान शहरवासियों ने आईजी व जिला एसपी का स्वागत भी किया। सीएलजी बैठक में उपस्थित जन समूह ने आईजी को कुचामन में ट्रेफिक व थाने की नफरी बढ़ाने व कुचामन थाना परिसर में एक और अतिरिक्त पुलिस गाड़ी देने की मांग की। वही सीएलजी सदस्यों ने शहर में सीसीटीवी कैमरों की आवश्यकता जताई।

बैठक में उपस्थित एक महिला ने शहर की स्कूलों में छुट्टी होने के बाद किशोरियों के आगे-पीछे बाइक आदि लेकर घूमने वाले युवाओं पर लगाम लगाने की बात कही। इसके बाद बैठक को आईजी ने संबोधित करते हुए कहा कि उनकी पहली प्राथमिकता यही रहेगी कि आमजन में विश्वास और अपराधियों में पुलिस का भय व्याप्त रहे।

उन्होंने कहा कि वह आज सुबह एसपी कार्यालय नागौर में थे, तब उन्होंने जिले के पुलिस अधिकारियों से जिले में पेंडिंग चल रहे केस के बारे में बातचीत की और उन्हें निपटाने के आदेश दिए। वही पुलिस अधिकारियों को जिले में अपराधियों का जो मूवमेंट है या गतिविधियां है उन्हें खत्म करने के निर्देश दिए।

अनुराधा गैंग द्वारा की गई फायरिंग व रश्मि हत्याकांड को लेकर भी उठी आवाज

सीएलजी बैठक में उपस्थित सेवानिवृत अध्यापक आबिद अली खान ने शहर के सुरेन्द्र नगर स्थित शनि मंदिर के पास एक मकान पर पिछले दिनों लेडी डॉन अनुराधा द्वारा गुर्गों से फायरिंग करवाकर दहशत फैलाने व ढाई वर्ष पहले शहर के एसडीएम कार्यालय के पास रश्मि गौड़ की हत्या के मामले में आवाज उठाई।

इस पर आईजी ने कहा कि फायरिंग मामले के लिए टीमें लगाई हुई है, जल्दी ही पुलिस को सफलता मिलेगी। वही उन्होंने रश्मि हत्याकांड के बारे में कहा कि मैं पूरी फाइल चेक करूंगा और इस मामले में भी अपराधियों को पकड़ने का पूरा प्रयास करूंगा।

इस दौरान डीडवाना सीओ गोमाराम, कुचामन सीआई रामवीर, दीपक नेहरा, मोहब्बत सिंह खारिया, गंगासिंह चौहान, शेरखान, रफीन खान, ईश्वरराम सोऊ, ओमप्रकाश काबरा, राजकुमार गौड़, सुरेन्द्र दीपपुरा सहित अनेक लोग मौजूद रहे।

वहीं प्रेस वार्ता के दौरान एसपी धनखड़ ने कहा कि पुलिस थाना क्षेत्र में अगर आमजन किसी भी नए व्यक्ति को घूमते हुए देखे तो इसकी सूचना 953041300 नम्बर पर फोन व वाट्स एप्प द्वारा दे सकते हैं, जिससे पुलिस संदिग्ध लोगों का भी पता लगा सके।

आईजी, बोले- अपराधियाें को छोड़ेंगे नहीं, जल्द पकड़ेंगे

कुचामन के सुरेन्द्र नगर स्थित शनि मंदिर के पास हुई फायरिंग मामले में आनंदपाल गैंग की लेडी डॉन अनुराधा द्वारा करवाई गई फायरिंग मामले में आईजी ने कहा कि जिले में किसी भी गैंग को पनपने नहीं दिया जाएगा और कुचामन में जो घटना हुई है उसमें जो भी अपराधी शामिल है उन्हें हमारी टीम शीघ्र गिरफ्तार कर लेगी। वही ऐसी घटना जिले में कही भी वापस नहीं होगी, इसके लिए पुलिस को विशेष दिशा-निर्देश दे दिए गए है। साइबर क्राइम को लेकर आईजी से बातचीत की गई तो उन्होंने कहा कि सीओ स्तर पर भी साइबर सेल स्थापित हो इसके लिए पूरी कोशिश करेंगे, जिससे आम जनता को आसानी से लाभ मिल सके।

पुलिस में ऐसे आदमी मिल जाएंगे तो उन्हें ट्रेनिंग दिलवाई जाएगी। आवाज कार्यक्रम को भी स्कूल, कॉलेज खुलवाने के बाद पुन: चलाएंगे और शिक्षा नगरी कुचामन में तो जागरूकता के कार्यक्रम अवश्य चलाएंगे। सीएलजी बैठक के दौरान एक जागरूक नागरिक द्वारा शहर में अवैध शराब के अड्डे खुलने की बात कही गई, जिस पर आईजी ने कहा कि इस तरह के जो भी अड्डे या अवैध ब्रांचें चल रही है उन पर वह कार्रवाई करवाकर बंद करवाएंगे।
पुलिस ने सूचना के लिए जारी किए मोबाइल नंबर

उन्होंने कहा कि जब भी अगले दौरे पर आऊंगा तो परिणाम के साथ आऊंगा। वही उन्होंने नफरी को लेकर कहा कि स्वीकृत नफरी में जो भी पद खाली है वो जल्दी भर दिए जाएंगे और ट्रेफिक में जाप्ता एसपी से दिलवा दिया जाएगा। इस दौरान जिला एसपी श्वेता धनखड़ ने संबोधित किया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई लाभदायक यात्रा संपन्न हो सकती है। अत्यधिक व्यस्तता के कारण घर पर तो समय व्यतीत नहीं कर पाएंगे, परंतु अपने बहुत से महत्वपूर्ण काम निपटाने में सफल होंगे। कोई भूमि संबंधी लाभ भी होने के य...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser