पीसी / भारत को आत्मनिर्भर बनाने में युवा निभाएं भूमिका : चौधरी

Youth should play a role in making India self-reliant: Chaudhary
X
Youth should play a role in making India self-reliant: Chaudhary

  • पूर्व केंद्रीय मंत्री सीआर चौधरी व नागौर विधायक मोहनलाल चौधरी का स्वागत

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 05:00 AM IST

मेड़ता. पूर्व केन्द्रीय मंत्री सीआर चौधरी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी देश को आत्मनिर्भर बनाने के लिए विशेष पैकेज देने की घोषणा की है। लघु उद्योगों को बढ़ावा देने के साथ में देश की मिट्टी से बनी एवं देश में निर्मित स्वदेशी वस्तुओं को उपयोग कर देश को आत्मनिर्भर बनाएं जाने पर विशेष बल दिया है।
 यह विचार पूर्व केन्द्रीय मंत्री चौधरी ने शनिवार को जैन अमृत सिंघवी भवन में पत्रकार वार्ता में कही। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी ने समूचे विश्व को हिलाकर कर रख दिया। ऐसी परिस्थितियों में प्रधानमंत्री मोदी ने मार्च के अंतिम सप्ताह में लॉकडाउन लगा कर काफी हद तक महामारी को नियंत्रण किया है। लंबे समय तक लॉकडाउन देश की आर्थिक स्थिति के लिए अच्छा नहीं है। 
ऐसे में हमें सावधानी के साथ में कार्य करते एक भारत, समृद्ध भारत एवं आत्मनिर्भर भारत बनाने के लिए आगे बढ़ना है। सरकार ने 2020 में 20 लाख करोड़ रुपए के आर्थिक पैकेज की घोषणा की है। यह भारत की जीडीपी के 10 फीसदी के बराबर होगी। इससे देश की अर्थव्यवस्था को गति मिलने के साथ मेक इन इंडिया को भी बल मिलेगा। इस मौके पर भाजपा जिला अध्यक्ष एवं नागौर विधायक मोहनराम चौधरी ने भी आत्म निर्भरता को लेकर विचार रखे। इस अवसर पर जिला महामंत्री नवरत्न मल सिंघवी, जिला प्रवक्ता लीलाधर सोनी, मेड़ता मंडल अध्यक्ष शिवराज चौहान, रामेश्वर घांची आदि मौजूद रहे।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना