पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

डेगाना एसडीएम को सौंपी जांच:मां बेटी की हौद में गिरने से मौत, मामला दर्ज, घर में खेलते खेलते 18 महीने की बच्ची हौद में गिर गई थी

पादूकलां11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

थानांतर्गत ग्राम नथावड़ा में मंगलवार को एक घर में बने हौद में गिरने से अपने पीहर आई हुई एक 24 वर्षीया महिला व उसकी 18 महीने की बच्ची की मौत हो गई। घटना के वक्त सभी परिजन बाहर गए हुए थे व कोई भी घर में मौजूद नहीं था। बकौल परिजनों व ग्रामीणों के अनुसार घर में खेलते खेलते 18 महीने की बच्ची हौद में गिर गई थी, जिसे बचाने को हौद में कूदी उसकी माता की भी मौत हो गई। मृतका का ससुराल पालियास ग्राम है।

पादूकलां पुलिस के अनुसार ग्राम नथावड़ा निवासी धर्माराम टाडा ने रिपोर्ट पेश कर बताया उसकी 22 वर्षीया पुत्री पिंकी पत्नी राजवीर कस्वा निवासी पालियास अपने पीहर नथावड़ा के मकान में घर का काम कर रही थी व उसकी 18 महीने की पुत्री त्रियांशी कस्वा घर में खेल रही थी। इसी दौरान खेलते-खेलते बच्ची त्रियांशी कस्वा घर में बने हौद में गिर गई। अचानक हुए इस हादसे के बाद उसे बचाने के लिए माता पिंकी भी हौद में कूद गई, जिससे दोनों मां-बेटी की मौत हो गई।
मृतका के ससुर की तबियत थी खराब
जानकारी अनुसार घटना के वक्त घर में कोई और मौजूद नहीं था। मृतका पिंकी के ससुर की तबियत खराब होने के चलते मृतका के माता-पिता उनसे मिलने हालचाल जानने पालियास ग्राम गए हुए थे। मृतका के पिता धर्माराम टाडा ने बताया कि ससुर की तबियत खराब होने के कारण वो आज अपनी बेटी को वापस ससुराल भी भेजने वाले थे। हादसे के बाद दोपहर में मृतका पिंकी के माता-पिता जब पालियास ग्राम से नथावड़ा ग्राम स्थित अपने घर पहुंचे और हौद में तैरती अपनी दोहिती त्रियांशी व पुत्री पिंकी को देखा तो घटना का पता चला।

हादसे के समाचार तुरंत ही पूरे गांव में फ़ैल गए। घटना की जानकारी मिलते ही पादूकलां एसएचओ सीआई सुखराम चोटिया मय जाब्ता मौके पर पहुंचे तथा ग्रामीणों व परिजनों की सहायता से मृतका मां व बेटी दोनों के शव पादू कलां स्थित राजकीय चिकित्सालय पहुंचाए। सूचना पर मौके पर पहुंचे डेगाना एसडीएम मुकेश चौधरी की मौजूदगी में डॉक्टर पूजा यादव, डॉक्टर हिमांशु सैन व डॉक्टर श्यामलाल को मिलाकर गठित मेडिकल बोर्ड ने मृतका मां व बेटी के पोस्टमार्टम की कार्रवाई पूरी की।

इसके बाद पादूकलां पुलिस ने मृतका मां-बेटी के शव परिजनों के सुपुर्द कर दिए। मृतका के पिता धर्माराम टाडा की रिपोर्ट पर 176 सीआरपीसी में मामला दर्ज कर मृतका की शादी का समय सात वर्ष से कम होने के चलते प्रकरण की जांच डेगाना एसडीएम मुकेश चौधरी को सुपुर्द कर दी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी विशिष्ट कार्य को पूरा करने में आपकी मेहनत आज कामयाब होगी। समय में सकारात्मक परिवर्तन आ रहा है। घर और समाज में भी आपके योगदान व काम की सराहना होगी। नेगेटिव- किसी नजदीकी संबंधी की वजह स...

    और पढ़ें